Create

जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 141 रनों पर किया ढेर, पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई कंगारू टीम

Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 3
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 3
reaction-emoji reaction-emoji
Nitesh

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 3 विकेटों से हरा दिया है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 31 ओवरों में मात्र 141 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में जिम्बाब्वे ने इस टार्गेट को 7 विकेट खोकर 39 ओवरों में हासिल कर लिया। रेयान बर्ल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि इस हार के बावजूद सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद खराब रही और सिर्फ 10 रन तक 2 विकेट गिर गए। कप्तान आरोन फिंच एक बार फिर फ्लॉप रहे और केवल 5 रन ही बना पाए। वहीं स्टीव स्मिथ भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी और मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी हासिल नहीं कर पाए। ग्लेन मैक्सवेल ने केवल 19 रन बनाए।

रेयान बर्ल ने की घातक गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के लिए थोड़ी अच्छी बात ये रही कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 96 गेंद पर 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 94 रनों की जबरदस्त पारी खेली। हालांकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 141 रन बनाकर सिमट गई। जिम्बाब्वे की तरफ से रेयान बर्ल ने 3 ओवरों में 10 रन देकर 5 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की भी बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही और 77 रन तक उन्होंने 5 विकेट गंवा दिए। टॉप ऑर्डर में मरुमानी ने 35 और कायटानो ने 19 रन बनाए लेकिन मिडिल ऑर्डर उतना योगदान नहीं दे पाया। जिम्बाब्वे के लिए अच्छी बात ये थी कि उन्हें कम स्कोर का पीछा करना था और इसी वजह से वो अपना टाइम ले सकते थे। इसी वजह से कप्तान रेजिस चकाब्वा ने 72 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3 विकेट लिए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...