Create
Notifications

विराट कोहली के बिना ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को आसानी से टेस्ट सीरीज में हरा देगी - माइकल वॉन

विराट कोहली
विराट कोहली
Nitesh
ANALYST
Modified 13 Nov 2020
न्यूज़

आईपीएल (IPL) खत्म होने के बाद अब सबकी निगाहें पूरी तरह से भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। भारतीय टीम (Indian Cricket team) ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी गई है और 27 नवंबर से अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत को इस दौरे पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है लेकिन कप्तान विराट कोहली आखिरी कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक विराट कोहली के ना रहने से भारतीय टीम कमजोर हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया उन्हें आसानी से हरा देगी।

माइकल वॉन ने ट्विटर पर कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आखिरी अपने बच्चे के जन्म की वजह से 3 टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और इसी वजह से कंगारू टीम आसानी से जीत जाएगी।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान

आपको बता दें कि विराट कोहली पिता बनने वाले हैं और अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से वो वापस इंडिया लौट आएंगे और आखिरी 3 टेस्ट मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में डे-नाईट के रूप में खेला जाएगा। दौरे की शुरुआत में वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी।

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें पहले चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हैं और आईपीएल के मुकाबले भी खेले थे।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने इस सीजन की बेस्ट इलेवन का किया चयन, विराट कोहली को नहीं किया शामिल

भारतीय टीम ने जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया तो उन्होंने कंगारू टीम को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया था। तब उनकी टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे। इस बार कप्तान कोहली 3 टेस्ट मैचों में नहीं रहेंगे और देखना ये है कि इस कितना असर पड़ता है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पन्त, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज।
Published 12 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now