Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच पिंक बॉल टेस्ट हुआ ड्रॉ

Australia v India: Pink Ball Test Match: Day 4
Australia v India: Pink Ball Test Match: Day 4
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम और भारतीय महिलाओं के बीच खेला गया पिंक बॉल टेस्ट मैच चौथे दिन ड्रॉ के रूप में समाप्त हो गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 272 का रन लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 36 रन बनाए और मैच यहीं पर मुकाबला ड्रॉ समाप्त हुआ। स्मृति मंधाना को शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहली पारी में कल के स्कोर 4 विकेट पर 143 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रलिया ने एश्ले गार्डनर (51) का विकेट गंवा दिया। इधर लगातार विकेट गिरने शुरू हो गए लेकिन एलिस पेरी ने एक छोर थामे रखा और फिफ्टी के बाद भी खेलती रहीं और 68 रन बनाकर नाबाद लौटीं। 9 विकेट पर 241 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित कर दी। उनका मुख्य मकसद फॉलोऑन टालना था और इसे वे टालने में सफल रहे। पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा को 2-2 विकेट हासिल हुए।

दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने एक बार फिर से धाकड़ शुरुआत की। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। मंधाना 31 रन बनाकर आउट हुईं। उनके बाद यस्तिका भाटिया भी 3 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। उधर शेफाली वर्मा ने अपना बेहतरीन गेम जारी रखा। पूनम राउत ने भी उनका साथ निभाया। शेफाली फिफ्टी पूरी करने के बाद 52 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। पूनम राउत ने नाबाद 41 और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 3 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 135 रन बनाकर घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में गार्डनर, वैयरहेम और मोलिनियोक्स ने 1-1 सफलता हासिल की।

दूसरी पारी में 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हिली (6) का विकेट गंवाया। उनको झूलन गोस्वामी ने इस बार भी आउट किया। बेथ मूनी को पूजा वस्त्राकर ने 11 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। मेग लैनिंग 17 और एलिस पेरी 1 रन बनाकर नाबाद रहीं। 36/2 के स्कोर पर मैच ड्रॉ हो गया।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 377/8 d, 135/3 d

ऑस्ट्रेलिया: 241/9 d, 36/2


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now