ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीका मामूली स्कोर पर ढेर, बड़ी हार का करना पड़ा सामना

Australia v South Africa - Women
Australia v South Africa - Women's ODI Series: Game 1

एडिलेड में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका (AUS-W vs SA-W) को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 31.3 ओवर में 105 का मामूली स्कोर बनाकर ढेर हो गई, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर में 106/2 का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया की किम गार्थ (2/18) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरूआती ओवरों में ही पूरी तरह सही साबित होता नजर आया। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ट 4 रन बनाकर तीसरे ओवर में चलती बनीं। वहीं, एने बॉश अपना खाता भी नहीं खोल पाईं, जबकि तजमीन ब्रिट्स 1 रन बनाकर 9 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं। सुने लूस के बल्ले से 6 रन आये और वह 34 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं।

18वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने 50 रन पूरे किये लेकिन 56 के स्कोर पर क्लो ट्रायन 10 रन बनाकर एश्ली गार्डनर का शिकार बनीं। गिरते विकेटों के बीच मरिज़ाने कैप अच्छा खेल रहीं थी और उन्होंने अर्धशतक जड़ा। हालाँकि, उनकी पारी 50 रनों से आगे नहीं बढ़ पाई, क्योंकि रन पूरा करते समय उनके हाथ पर फील्डर का थ्रो लग गया और उन्हें परेशानी के कारण 93 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। यहाँ से पारी को समाप्त होने में ज्यादा समय नहीं लगा और 32वें ओवर में टीम ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अलाना किंग ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठवें ओवर में 38 के स्कोर पर पहला झटका लगा और फिबी लिचफील्ड 12 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान एलिसा हीली भी 24 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। बेथ मूनी ने तीसरे विकेट के लिए एलिस पेरी के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी। मूनी ने 34 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाये। वहीं, पेरी 16 रन बनाकर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मसाबाटा क्लास और नदीन डी क्लर्क ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar