Create

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने जड़ा वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक

ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर चल रहे हैं
ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर चल रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने घरेलू टूर्नामेंट मार्श कप में एक वनडे मैच के दौरान दोहरा शतक जमाया है। साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए क्वीन्सलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हेड ने 230 रनों की तूफानी पारी खेली है। वह पहले ऑस्ट्रेलियाई हैं जिन्होंने दो लिस्ट ए शतक जड़े हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया में ऐसा अन्य किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है।

हेड ने 127 गेंदों में 28 चौके और 8 छक्के लगाए। उन्होंने 114 गेंदों में ही 200 रन पूरे कर दिए जो सबसे तेज लिस्ट ए डबल सेंचुरी में जुड़ गए और एक रिकॉर्ड बन गया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के वनडे इतिहास में उन्होंने दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। उनसे आगे डार्सी शॉर्ट का नाम है जिन्होंने 257 रन बनाए हैं। उन्होंने 2018 में क्वीन्सलैंड के खिलाफ ही ये रन बनाए थे। 2018 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी वनडे खेलने वाले बाएं हाथ के हेड ने छह साल पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन बनाए थे। लिस्ट ए क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक जड़ने वालों में रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है। रोहित ने 3 दोहरे शतक लगाए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के एलिस्टेयर ब्राउन ने दो और अब ट्रेविस हेड ने भी 2 शतक जड़ सूची में अपनी जगह बनाई है। उनकी टीम को मैच में 67 रनों से जीत मिली।

A record-breaking double hundred from Travis Head has lead South Australia to their first victory in any format of the game since before the pandemic #MarshCup cricket.com.au/news/match-rep…

हेड को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के लिए अपना स्थान वापस हासिल करने की उम्मीद कर रहे होंगे, जो 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली है।

अपनी इस पारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने सिर्फ इसे खेला है। एक समय था जब मैंने बहुत अधिक लिस्ट-ए क्रिकेट नहीं खेला था, मैंने शायद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल 25 से 30 मैच खेले थे। इसलिए इंग्लैंड जाने से वास्तव में मदद मिली और भले ही मुझे वह बड़ा स्कोर नहीं मिला। मैं सफेद गेंद को लगातार अच्छा हिट करता रहा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...