चोटिल होने के बावजूद ट्रैविस हेड को क्यों किया गया वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल, हुआ बड़ा खुलासा

ट्रैविस हेड को दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में चोट लगी थी
ट्रैविस हेड को दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में चोट लगी थी

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के स्क्वाड में बदलाव के समय के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल एश्टन एगर की जगह मार्नस लैबुशेन को शामिल किया। उम्मीद लगाई जा रही थी कि शायद लैबुशेन को चोटिल ट्रैविस हेड (Travis Head) के स्थान पर शामिल किया जाए लेकिन कंगारुओं ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को स्क्वाड से बाहर नहीं करने का फैसला किया। हालाँकि, कुछ लोगों को इस फैसले ने हैरान किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली (George Bailey) ने हेड को स्क्वाड में रखने को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड काफी अहम बल्लेबाज हैं। उन्होंने आरोन फिंच के संन्यास के बाद, ओपनिंग करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। हालाँकि, वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हुआ और उनकी आगामी आईसीसी इवेंट में खेलने की उम्मीदों को भी झटका लगा।

जॉर्ज बेली ने हेड के वर्ल्ड कप के पहले चरण से बाहर होने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज की अपनी टीम के लिए अहमियत का भी जिक्र किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह चोटिल बल्लेबाज फिट होकर दूसरे चरण में योगदान देगा।

गुरुवार को स्क्वाड की घोषणा के दौरान मुख्य चयनकर्ता बेली ने कहा,

हमने ट्रैविस को टूर्नामेंट के बीच में उपलब्ध रखने के उद्देश्य से शुरुआती चरण में ले जाने का निर्णय लिया है, वह इस वनडे टीम में वास्तव में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट के अंतिम चरण में उनकी वापसी सकारात्मक प्रेरणा प्रदान कर सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, शॉन एबॉट, एलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा। .

Quick Links

Edited by Prashant Kumar