COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: गेंद को फिट और ताजा रखने के लिए टैम्परिंग की- कैमरन बैंक्रोफ्ट

SENIOR ANALYST
न्यूज़
597   //    26 Dec 2018, 14:52 IST

Enter caption

इस वर्ष मार्च में केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैम्परिंग मामले पर एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बयान दिया है। गेंद के साथ छेड़छाड़ करने वाले कैमरन बैंक्रोफ्ट ने कहा है कि अहमियत बढ़ाने और फिट रखने के लिए मैंने बॉल के साथ टैम्परिंग की। फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि उप-कप्तान डेविड वॉर्नर की बात मानकर उन्होंने यह किया था। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि देविड ने मुझे मैच के दौरान गेंद के साथ क्रिया करने के लिए कहा था, मैं यही जानता हूं कि गेंद को फिट और ताजा रखने के लिए मैंने यह किया। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने यह किया इसलिए मेरी गलती है, मैं दोषी नहीं हूं लेकिन मेरे पास चुनने का का मौका आया मैंने यह किया। इसके अलावा मेरी कोई अन्य जिम्मेदारी नहीं है। 

इस मामले पर स्टीव स्मिथ ने भी पिछले सप्ताह गलती स्वीकार की थी। उन्होंने कहा था कि सैंड पेपर इस्तेमाल करने की जानकारी उन्हें थी और चाहते थे इसे रोक सकते थे। आगे उन्होंने कहा कि मैंने यह वार्तालाप सुना था कि गेंद को एक तरफ से रगड़ना है, इसे नजर अंदाज करते हुए मैंने कहा कि मुझे इस पर बात नहीं करनी। अपनी लीडरशिप फेल्योर पर बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि जहां यह डिस्कशन हुआ था मैंने सुना था लेकिन ध्यान नहीं दिया। इस घटना की सम्भावना थी और मैदान पर हो भी गई। मैं इसे रोक सकता था लेकिन मैंने इसे नहीं रोका। 

गौरतलब है कि केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आया था। कैमरन बैंक्रोफ्ट को गेंद पर सैंड पेपर रगड़ते हुए कैमरे पर देखा गया था। इसके बाद जांच में उन्हें दोषी पाए जाने के अलावा उस समय कप्तान रहे स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिरी। स्मिथ ने अपनी गलती स्वीकार की थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का बैन लगा दिया। बैंक्रोफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबन्ध लगा था। 

Get Cricket News in Hindi here

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...