Create

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Enter caption

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा को भारत के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है। उस्मान ख्वाजा के भाई अर्सालन ख्वाजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये कार्रवाई मंगलवार सुबह की गई।

उस्मान ख्वाजा के भाई पर आरोप है कि उन्होंने एक निर्दोष शख्स को फंसाने के लिए टेरर टारगेट की नकली सूची बनाई। न्यू साउथ वेल्स स्टेट पुलिस के मुताबिक अर्सालन ख्वाजा को मंगलवार सुबह सिडनी में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक अगस्त में न्यू साउथ वेल्स परिसर में एक लैपटॉप मिला था, जिसमें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का जिक्र किया गया था। उस हिट लिस्ट में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कोल्म टर्नबुल और उप प्रधानमंत्री जूली बिशप का नाम भी था। उस दस्तावेज में ट्रेन स्टेशनों और सिडनी ओपेरा हाउस में भी हमले का ब्लूप्रिंट था।

हालांकि पुलिस उस्मान ख्वाजा के भाई को इन आतंकी गतिविधियों की साजिश रचने का दोषी नहीं मान रही है लेकिन उन्होंने 25 साल के मोहम्मद निजामिद्दीन को फंसाने के लिए ये सब किया था। निजामिद्दीन को इस वजह से 4 हफ्ते जेल में भी गुजारने पड़े लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें बरी कर दिया गया। एक खबर के मुताबिक अर्सालन ख्वाजा एक विवाद को लेकर निजामिद्दीन को फंसाने की कोशिश कर रहे थे और इसी वजह से उन्होंने आंतकी हमले की एक लिस्ट तैयार कर निजामिद्दीन को फंसाना चाहा।

गौरतलब है उस्मान ख्वाजा इस वक्त भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटे हैं। उन्होंने इस मामले पर कोई बयान देने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी इस मामले पर वो कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं। ये पूरी तरह से पुलिस का केस है और वो लोग ही इससे निपटेंगे। ख्वाजा ने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को इस समय डिस्टर्ब ना किया जाए।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment