Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा को बैन किया गया

BBL - Stars v Thunder
BBL - Stars v Thunder
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Dec 2020, 18:30 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) के लेग स्पिनर एडम जैम्पा (Adam Zampa) पर एक मैच का प्रतिबन्ध लगाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में एक मुकाबले के दौरान एडम जैम्पा ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तुरंत मामले पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हुए एडम जैम्पा पर एक मैच का बैन लगाया है। एडम जैम्पा मेलबर्न स्टार्स के लिए अब अगला मैच नहीं खेलेंगे।

मामला तब ध्यान में आया जब एडम जैम्पा द्वारा विपक्षी टीम के खिलाड़ी के लिए इस्तेमाल किये गए शब्द स्टंप माइक पर सुने गए। इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने संज्ञान लिया और उन्हें अगले मैच के लिए बैन करने के अलावा 2500 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है। जैम्पा पर इस कार्रवाई के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ही जानकारी दी है।

एडम जैम्पा का शब्द स्टंप माइक पर सुना गया

मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर के बीच हुए मैच में यह घटना घटित हुई। एडम जैम्पा ने कैलम फर्ग्युसन के लिए एक अपशब्द इस्तेमाल किया जिसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया। इस तरह पब्लिक डोमेन में यह शब्द आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास भी कार्रवाई करने के अलावा और कोई दूसरा विकल्प भी नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिर बैन के अलावा जुर्माना लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की और एक सन्देश बाकी खिलाड़ियों को दिया कि इस तरह की हरकत होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

BBL - Thunder v Stars
BBL - Thunder v Stars

एडम जैम्पा आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेलते हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ समाप्त हुई सीमित ओवर सीरीज में भी एडम जैम्पा ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करते हुए धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इस युवा खिलाड़ी को अपने अपशब्दों के बारे में अंदाजा भी नहीं होगा कि वे स्टंप माइक पर पकड़े जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग का आनन्द लोग इस समय ले रहे हैं।

Published 31 Dec 2020, 18:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit