CWC 2023 : वर्ल्ड कप जीतकर ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने पर फीके अंदाज में हुआ खिलाड़ियों का स्वागत, देखें तस्वीरें और वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: ICC Instagram
Photo Courtesy: ICC Instagram

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का टाइटल जीतकर छठी बार चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के प्रमुख खिलाड़ी बुधवार (22 नवंबर) को अपने देश वापस लौटे। इनमें कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins), जोश हेजलवुड, एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श के नाम शामिल हैं। हालाँकि, इस दौरान विजेता खिलाड़ियों का स्वागत काफी फीके अंदाज में हुआ।

बता दें कि वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में मेजबान भारत को छह विकेट से हराया था। इस जीत के बाद एक तरफ जहाँ ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर जश्न में डूबे नजर आ रहे थे। वहीं, दूसरी तरफ करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया था। टाइटल जीतने के बाद जब कमिंस की अगुवाई में कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुधवार को सिडनी एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो वहां मीडिया के लोगों के अलावा और कोई भी मौजूद नहीं था। एयरपोर्ट पर सिर्फ एक-दो फैन ही खिलाड़ियों के साथ साथ सेल्फी लेते नजर आये।

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया पहुँचने की तस्वीरें साझा की, वहीं सोशल मीडिया पर पैट कमिंस का एयरपोर्ट पहुँचने के बाद का वीडियो भी सामने आया।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के समापन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए कंगारू टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। प्रमुख खिलाड़ियों को इसमें आराम दिया गया है। वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं, मैथ्यू वेड टीम का नेतृत्व करेंगे। भारतीय टीम की भी घोषणा हो गई है, जिसमें सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में पहली बार टीम कंगारूओं का सामना करने उतरेगी।

सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापट्नम में खेला जाना है। इसके बाद बाकी चार मुकाबले क्रमश: तिरुवनंतपुरम (26 नवंबर), गुवाहाटी (28 नवंबर), रायपुर (1 दिसंबर), बेंगलुरु (3 दिसंबर) को खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar