Create

IPL सितम्बर में शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शायद नहीं खेलेंगे 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सितंबर और अक्टूबर के दौरान यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बचे हुए मैचों के लिए संभावित विकल्पों की तलाश कर रहा है। आईपीएल का 14वां संस्करण 04 मई को रुका था क्योंकि बायो-बबल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए थे, जिससे बीसीसीआई ने इसे स्थगित कर दिया था। अगर सितम्बर में मुकाबले फिर से शुरू होते हैं, तो शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं खेल पाएँगे।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम का कार्यक्रम पहले से ही व्यस्त है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए कैरेबियाई द्वीपों की यात्रा करने के लिए तैयार हैं, उनके कुछ खिलाड़ी पहले से ही बायो-बबल थकान और कई अन्य व्यक्तिगत कारणों से यात्रा नहीं कर रहे हैं। 23 सदस्यीय टीम से पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और डेनियल सैम्स गायब हैं।

आईपीएल स्थगित होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को काफी कुछ झेलना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया से भारत की सीधी फ्लाइट बंद होने के कारण खिलाड़ी कई दिनों तक मालदीव में रहे। इसके बाद भारतीय अधिकारीयों ने 40 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की और कंगारू खिलाड़ी अपने घर पहुँच सके।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष अकरम खान ने पुष्टि करते हुए बताया है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश का दौरा करने के लिए तैयार है। दोनों टीमें अगस्त में पांच टी20 मैच खेलेंगी। इस तरह के पैक्ड शेड्यूल के साथ यह संभावना कम लगती है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेष आईपीएल 2021 में भाग लेंगे।

हालांकि फ़िलहाल बीसीसीआई हर संभावना की तलाश में है और विंडो मिलने के बाद ही अन्य चीजों के बारे में सोचा जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से आईपीएल से बेहतर विकल्प भी नहीं हो सकता है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को भेजने पर विचार भी कर सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment