एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के स्टेडियम दर्शकों से भरे दिख सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) एक रोमांचक क्रिकेट समर के लिए कमर कस रहा है क्योंकि 2021 की दूसरे हाफ के में कई दिलचस्प कार्यक्रम होने हैं। ऑस्ट्रेलिया में 2021-22 का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा। इसके बाद एशेज सीरीज होगी। एशेज सीरीज में पूरे दर्शक स्टेडियम में नजर आ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया 8 दिसंबर से 18 जनवरी तक पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड से मुकाबला करेगा। एशेज के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ महिला एशेज की मेजबानी करेगा। इसके बाद महिला टीम को भारतीय महिलाओं के साथ खेलना है। पुरुष टीम को वनडे और टी20 में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

ऐसी खबरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टेडियम में प्रशंसकों की मौजूदगी को लेकर सरकार से अनुमति हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट में 85 फीसदी भीड़ होगी। अन्य सभी एशेज टेस्ट मैचों में पूरे भरे हुए स्टेडियम दिखाई देंगे क्योंकि सभी स्थानों को 100 प्रतिशत क्षमता पर सोल्ड आउट किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक रिलीज में निक हॉकले ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2021-22 का समर बड़ा रहने वाला है। पुरुषों और महिलाओं दोनों की एशेज केलिए पूर्वाभास बढ़ रहा है, ऐसा तब है जब हमने यूके में कुछ अविश्वसनीय टेस्ट क्रिकेट देखा है। एशेज प्रतिद्वंद्विता विश्व खेल में सबसे बड़ी स्पर्धाओं में से एक है और हम आशा करते हैं कि परिस्थितियां अधिक से अधिक प्रशंसकों को भाग लेने की अनुमति देंगी।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना से स्थिति खराब होने के कारण काफी समय से खेल नहीं हुआ है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर से खेल शुरू होना अच्छा संकेत कहा जा सकता है। एशेज में कड़ी स्पर्धा देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma