COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

FEATURED WRITER
न्यूज़
3.28K   //    04 Jan 2019, 07:54 IST

Enter caption

भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली इस टीम में कई बदलाव किये गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नवंबर में खेली गई एकदिवसीय सीरीज वाली टीम से क्रिस लिन, डार्सी शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, ट्रैविस हेड, नाथन कूल्टर नाइल और एश्टन एगर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पेस तिकड़ी को आराम देने का फैसला किया है और इसी वजह से मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड को एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

14 सदस्यीय टीम में आरोन फिंच के अलावा बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब और टीम में लौटे उस्मान खवाजा के ऊपर होगी। ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। विकेटकीपर के तौर पर टीम में एलेक्स कैरी मौजूद हैं। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी नाथन लायन और एडम ज़म्पा के पास होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज के तौर पर पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक और जेसन बेहरनडॉर्फ़ को टीम में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि पीटर सिडल ने अपना आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय 2010 में खेला था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी, दूसरा मैच 15 जनवरी को एडिलेड और तीसरा एवं आखिरी मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। फ़िलहाल दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा और भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। 

भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान खवाजा, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, नाथन लायन, एडम ज़म्पा, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक और जेसन बेहरनडॉर्फ़


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
FEATURED WRITER
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...