Hindi Cricket News - ऑस्ट्रेलिया के साइमन फ्राई और जॉन वार्ड ने एलीट अंपायरिंग से लिया संन्यास

साइमन फ्राई और जॉन वार्ड 
साइमन फ्राई और जॉन वार्ड 

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साइमन फ्राई और विक्टोरिया के जॉन वार्ड ने एलीट अंपायरिंग से संन्यास ले लिया है। साइमन फ्राई ने 100 प्रथम श्रेणी मैच, लिस्ट ए के 130 मुकाबले, 93 टी20, 7 टेस्ट और 49 वनडे में अपायरिंग की है। मार्च में शेफील्ड शील्ड में ब्लंडस्टोन के मैदान पर तस्मानिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच जो मुकाबला खेला गया था, वह उनके करियर का आखिरी मैच था।

साइमन फ्राई ने संन्यास का ऐलान करने पर कहा, "मेरा मानना है कि यह सही समय है जब मुझे संन्यास ले लेना चाहिए और किसी दूसरे के लिए समान अवसरों, चुनौतियों को देना चाहिए जिसका मैंने आनंद लिया है।" उन्होंने आगे कहा,"मुझे लगता है कि मैं कई अद्भुत दोस्त बना चुका हूं, जिसे मैं हमेशा के लिए संजोकर रखूंगा। मैं अपने पूरे करियर में सपोर्ट के लिए एसएसीए, सीए और आईसीसी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'" बता दें, साइमन फ्राई अपने 20 साल के अंपायर करियर में चार बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सम्मान जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें - पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष का बड़ा खुलासा, जगमोहन डालमिया के कारण बढ़ा शोएब अख्तर का क्रिकेट करियर

दूसरी तरफ विक्टोरिया के जॉन वार्ड, साइमन फ्राई की तुलना में थोड़ा कम अनुभवी हैं। जॉन वार्ड ने 87 प्रथम श्रेणी, 84 लिस्ट ए, 117 टी20 और 7 वनडे मैचों में अंपायरिंग की है। जॉन वार्ड ने संन्यास का ऐलान करने के बाद कहा,"मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानता हूं जो इस स्तर पर इतने सालों तक मैनें अंपायरिंग की है। यह मेरे लिए सम्मान की बात है। मैंने मैदान पर मौजूद कर्मियों, मैच रेफरी, सीए स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ जो रिश्ता बनाया है वो मेरे लिए मुख्य आकर्षण रहे हैं।"

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा,"अपने पूरे करियर में जॉन और साइमन ने असाधारण कौशल से काम किया। उनकी गिनती सर्वश्रेष्ठ अंपायरों की श्रेणी में की जाएगी।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now