Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में हुई मौत

Brisbane Broncos Training Session
Brisbane Broncos Training Session
reaction-emoji
Neeraj

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और साइमंड्स के परिवार ने बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है। 46 साल के साइमंड्स अपनी कार से कहीं जा रहे थे और इसी दौरान दुर्घटना का शिकार हो गए। मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है उनकी कार रात में 11:00 बजे के बाद दुर्घटना का शिकार हुई थी।

पुलिस ने यह भी बताया है कि इमरजेंसी मदद वहां समय पर पहुंची थी और उन्होंने साइमंड्स को होश में लाने की कोशिश की थी, लेकिन दुर्घटना के कारण लगी चोट के बाद उनकी मौत हो चुकी थी। 2012 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से साइमंड्स क्रिकेट कमेंट्री कर रहे थे। साइमंड्स सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते थे और उन्हें बेहद कम मौकों पर ही सार्वजनिक जगहों पर देखा जाता था।

ऑस्ट्रेलिया को दो बार चैंपियन बनाने में साइमंड्स ने निभाई थी अहम भूमिका

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे, 26 टेस्ट और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हुए हैं। वह 2003 और 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा रहे थे। साइमंड्स ने 1998 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और उन्होंने मई 2009 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था।

अनुशासनहीनता के चलते उनका करियर समय से पहले ही समाप्त हो गया था। 2008 से 2009 के बीच उन्हें तीन बार नियम तोड़ने का दोषी पाया गया था और उसके बाद उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को समाप्त कर दिया गया था और उन्हें 2009 टी20 विश्व कप के बीच से ही वापस भेज दिया गया था। इसके बाद साइमंड्स को दोबारा ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला और फिर फरवरी 2012 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बेहतरीन ऑल राउंडर होने के साथ ही साइमंड्स एक फुर्तीले फील्डर भी थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...