सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपने मैच विनिंग प्रदर्शन को आवेश खान ने किया खास शख्स को समर्पित

अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ विकेट लेने का जश्न मनाते हुए आवेश खान
अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ विकेट लेने का जश्न मनाते हुए आवेश खान

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की जीत में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का अहम योगदान रहा। तेज गेंदबाज ने अपने मैच विनिंग प्रदर्शन को अपनी मां को समर्पित किया है, जो अस्पताल में भर्ती हैं।

सोमवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में SRH के खिलाफ खेले गए मुकाबले में LSG के तेज गेंदबाज आवेश ने 24 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने हैदराबाद के दोनों ओपनर्स केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा को पहले आउट किया, फिर अंतिम ओवरों में निकोलस पूरन और अब्दुल समद जैसे पावर हिटर्स के विकेट निकाल कर मैच को अपनी टीम के पाले में कर दिया। परिणामस्वरूप, 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 157 रन ही बना पाई और 12 रन से मैच हार गई।

IPLT20.COM पर अपनी टीम के साथ खिलाड़ी दीपक हूडा से बात करते हुए आवेश ने कहा,

मैं इस प्रदर्शन को अपनी मां को समर्पित करना चाहता हूं, जो इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। वहां से भी मुझे काफी सपोर्ट मिला। जैसे ही मैच खत्म हुआ, मैंने उन्हें फोन किया और वीडियो कॉल पर बातचीत की। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह ठीक हैं। भगवान की कृपा से वह ठीक हैं। मैं यह (प्रदर्शन) अपनी मां को समर्पित करना चाहता हूं।

दीपका हूडा की सलाह ने केन विलियमसन का विकेट चटकाने में कैसे की मदद, आवेश ने किया खुलासा

अपनी टीम के लिए अर्धशतक बनाने वाले हूडा ने बल्लेबाजी के बाद आवेश खान को पिच को लेकर भी कुछ जानकारी दी और इसी वजह से तेज गेंदबाज ने केन विलियमसन के खिलाफ योजना बनाते हुए उनका विकेट प्राप्त किया।

हूडा को श्रेय देते हुए आवेश ने कहा,

पारी ब्रेक के दौरान आपने मुझे बताया था कि यहां गेंद उतनी उछलती नहीं है, जितनी लाल मिट्टी पर होती है। मैंने उस बात को ध्यान में रखा। और आपने मुझे बताया कि स्टिकी उछाल है। इसलिए मैं गति बदलता रहा और विलियमसन का विकेट हासिल किया।

हैदराबाद के कप्तान विलियमसन गेंद को पैडल करने के चक्कर में अपना कैच दे बैठे और 16 रन बनाकर आउट हुए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now