आवेश खान ने आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन देकर RR को जिताया मुकाबला, मैच के बाद अपने प्लान का किया खुलासा

आवेश खान ने जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - IPL T20)
आवेश खान ने जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - IPL T20)

राजस्थान रॉयल्स टीम (RR) में आने के बाद से तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) एकदम बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। अभी तक दो मैचों में वो दो बेहतरीन आखिरी ओवर डाल चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में भी आवेश खान ने आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड किए। उन्होंने अपने इस ओवर में सिर्फ 4 ही रन दिए और राजस्थान रॉयल्स को जीत दिला दी। मैच के बाद आवेश खान ने बताया कि उनकी रणनीति क्या थी। उन्होंने कहा कि वो वाइड यॉर्कर डालना चाहते थे, क्योंकि एक साइड की बाउंड्री लंबी थी और इसमें उन्हें सफलता भी मिली।

दरअसल 186 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। क्रीज पर त्रिस्तन स्टब्स मौजूद थे जो काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि आवेश खान ने लगातार वाइड यॉर्कर डालकर उन्हें एक भी बड़ा शॉट खेलने का मौका नहीं दिया और सिर्फ 4 ही रन इस ओवर में बने। आवेश ने बेहतरीन तरीके से रनों को डिफेंड किया और टीम को जीत दिलाई।

मैं हमेशा अपने यॉर्कर पर विश्वास करता हूं - आवेश खान

मैच के बाद बातचीत के दौरान आवेश खान ने बताया कि उनकी टीम में ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जिनसे उन्होंने काफी कुछ सीखा है। आवेश ने कहा,

मेरा प्लान एकदम स्पष्ट था कि एक साइड की बाउंड्री लंबी है तो वाइड यॉर्कर डालना है। मैंने हर एक गेंद डालने से पहले खुद को 5 सेकेंड दिया और उसके बाद अपने प्लान को एग्जीक्यूट किया। अगर बल्लेबाज अच्छा शॉट खेल दे तो फिर वो सही है लेकिन मैं हमेशा अपने यॉर्कर पर विश्वास करता हूं। हमारी टीम में ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और संदीप शर्मा जैसे गेंदबाज हैं जिनसे मैंने काफी कुछ सीखा है। टीम मैनेजमेंट और कुमार संगकारा ने हमें काफी सपोर्ट किया है। मैं टी20 में नई तरह की गेंद का ईजाद करना चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता