रविंद्र जडेजा के नहीं होने से सबने भारत को कमजोर समझा लेकिन अक्षर पटेल बीच में आ गए, ऑस्ट्रेलियाई कोच का बयान

Nitesh
India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के टीम में नहीं होने से हमने भारत को थोड़ा कमतर आंका था लेकिन अक्षर पटेल के रूप में उन्हें एक और बेहतरीन खिलाड़ी मिल गया है।

रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। इसी वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। जडेजा की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर अक्षर पटेल खेल रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन भी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में अक्षर पटेल गेंद के साथ भारत के स्टार प्लेयर साबित हुए। सीरीज में उन्होंने 6.30 की बेहतरीन इकॉनमी से आठ विकेट अपने नाम किये और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे।

अक्षर पटेल ने बेहतरीन तरीके से रविंद्र जडेजा को रिप्लेस किया है - एंड्रयू मैकडोनाल्ड

यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के कोच उनसे काफी प्रभावित हैं। उन्होंने तीसरे टी20 के बाद कहा 'अक्षर पटेल ने सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। रविंद्र जडेजा के नहीं होने से सबने सोचा कि भारतीय टीम यहां पर कमजोर है लेकिन उन्हें एक और खिलाड़ी मिल गया है।'

रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा भी काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा को सब मिस कर रहे हैं लेकिन अक्षर पटेल ने उनकी कमी खलने नहीं दी है। अजय जडेजा के मुताबिक गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अक्षर पटेल ने जडेजा की कमी नहीं महसूस होने दी है लेकिन फील्डिंग में वो अभी जडेजा से पीछे हैं। वहां पर जडेजा का कोई मुकाबला ही नहीं है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now