इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, 2 खिलाड़ियों को किया बाहर

भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar patel) को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में आगामी दूसरे टेस्ट में चयन के लिए फिट घोषित कर दिया गया। दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होना है। घुटने में चोट की वजह से अक्षर पटेल पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। उनकी जगह शाहबाज नदीम को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई थी।

अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत के बाद अक्षर को चार टेस्ट मैचों में पहले टेस्ट में संभावित डेब्यू से पहले ही बाहर हो गए थे। अक्षर पटेल के आने के बाद भारतीय टीम के सलेक्शन पैनल ने मुख्य टीम से शाहबाज नदीम और राहुल चाहर दोनों को बाहर कर दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों को अब स्टैंड बाय खिलाड़ियों के तौर पर टीम में रखा गया है।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्सर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: के एस भारत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल।

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार।

इंग्लैंड की टीम दूसरे मैच के लिए स्ट्राइक पेसर जोफ्रा आर्चर के बिना होगा। आर्चर एक एल्बो निगल के लिए नर्सिंग कर रहे हैं और दर्द से निपटने के लिए एक इंजेक्शन लेना पड़ा। जोफ्रा आर्चर के बाहर होने की पुष्टि इंग्लैंड क्रिकेट ने कर दी है। उनकी जगह खेलने वाले खिलाड़ी का नाम स्टुअर्ट ब्रॉड हो सकता है। इसके बारे में स्थिति समय आने पर ही साफ हो पाएगी।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड की टीम के हौसले बुलंद हैं और वे किसी भी तरह की स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम के ऊपर पहला मैच हारने के कारण निश्चित तौर पर एक दबाव देखा जा सकता है।

Quick Links