Create
Notifications

ओमान के अयान खान और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुन्से के खिलाफ आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई, जानें पूरा मामला

Afghanistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Afghanistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Neeraj

ओमान और स्कॉटलैंड के बीच 15 अप्रैल को खेले गए आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबले के बाद दोनों देशों के एक-एक खिलाड़ी मुश्किल में हैं। आईसीसी ने ओमान के अयान खान और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुन्से के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। दोनों ने मैच के दौरान कुछ ऐसा काम किया था जिसके बाद उनके ऊपर कार्रवाई हुई है। अयान को लेवल 1 अपराध का दोषी पाया गया है जिसमें खिलाड़ी या मैच ऑफिशियल के खिलाफ गलत भाषा के इस्तेमाल के अपराध आते हैं।

अयान पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। मुन्से को भी लेवल 1 के अपराध का ही दोषी पाया गया है। हालांकि, उन्होंने उस आर्टिकल के नियमों का उल्लंघन किया है जिसमें खिलाड़ी या ऑफिशियल के खिलाफ गलत शब्दों के इस्तेमाल के अलावा उनके खिलाफ शारीरिक कॉन्टैक्ट के अपराध आते हैं। मुन्से पर मैचफीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दोनों ही खिलाड़ियों के अकाउंट में एक-एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़े गए हैं।

अयान ने मुन्से का विकेट लेने के बाद बेहद आक्रामक सेलिब्रेशन किया था और बल्लेबाज के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल करने के अलावा उन्होंने गलत इशारे भी किए थे। अयान द्वारा किए गए इस व्यवहार के बाद मुन्से भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने कुछ कहने के बाद अयान को ग्लव्स से मारा भी था। मैदानी अंपायर्स द्वारा चार्ज लगाए जाने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और इसी कारण किसी तरह की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी थी।

एक गेंद शेष रहते स्कॉटलैंड ने जीता था मुकाबला

ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कश्यप प्रजापति के 81 रनों की पारी की बदौलत 225/7 का स्कोर खड़ा किया था। स्कोर का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने 21 के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रिची बेरिंग्टन ने 73 और मुन्से ने 43 रनों की पारी खेलते हुए पारी को संभाला था। अंत में मार्क वाट ने 35 गेंदों में नाबाद 37 रनों की पारी खेलते हुए एक गेंद शेष रहते स्कॉटलैंड को रोमांचक जीत दिलाई थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...