पाकिस्तान का तूफानी बल्लेबाज यूएई टी20 लीग में नहीं खेलेगा, पीसीबी ने नहीं दी अनुमति

England v Pakistan - First Vitality International T20
लीग में आज़म खान इकलौते पाकिस्तानी खिलाड़ी थे

यूएई टी20 लीग में पाकिस्तान के इकलौते खिलाड़ी आज़म खान (Azam Khan) को शामिल किया गया था। हालांकि अब पीसीबी ने उनको लीग में खेलने के लिए अनुमति नहीं दी है। इस तूफानी खिलाड़ी को बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं मिला है। ऐसे में वह लीग में नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार ILT20 के एक सूत्र ने कहा "हमें पीसीबी से पत्र मिला है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को एनओसी नहीं दी जा रही है। यह टीम मालिकों पर निर्भर था कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को लेना है या नहीं। एक मालिक लांसर कैपिटल ने इसमें रूचि दिखाई थी।"

दक्षिण अफ्रीका की लीग में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलते हुए नहीं देखा जाएगा। वहां भी टीम मालिक भारतीय हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही राजनीतिक टेंशन को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए मामला आसान नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व महान विकेटकीपर मोइन खान के बेटे आजम को टॉम मूडी की अध्यक्षता वाली वाइपर्स फ्रेंचाइजी में सीधे साइन किया गया था और इससे यह धारणा बनी थी कि पाकिस्तान के और खिलाड़ी लांसर कैपिटल के स्वामित्व वाली टीम की ओर आकर्षित होंगे। यह भी माना जा रहा था कि वाइपर्स टीम पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भरी हो सकती है। अन्य फ्रेंचाइजी मालिक भारत से आते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एनओसी को लेकर आज़म खान से सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि मैं इस घटनाक्रम से वाखिफ नहीं हूँ कि लीग और पीसीबी के बीच क्या बातचीत हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now