अपनी फिटनेस के आलोचकों को अपना फैन बनाना चाहते हैं आजम खान, बोले - "मैं अपने शीर्ष फॉर्म पर हूं"

Azam Khan PSL 2023
Azam Khan PSL 2023

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) ने कहा है कि वह अपनी फिटनेस के बारे में प्रशंसकों की राय बदलना चाहते हैं। वह अपनी फिटनेस के आलोचकों को प्रशंसकों में बदलना चाहते हैं। ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने अपने खेल के आलोचकों को अपने खेल के प्रशंसको में बदल दिया है।

आजम पीएसएल के मौजूदा सीजन में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए काफी शानदार कर रहे हैं। 24 वर्षीय आजम ने सात मैचों में 55.40 के औसत और 169.93 के स्ट्राइक रेट से 277 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम दो अर्धशतक भी हैं। हालांकि, वह क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ पीएसएल में अपना पहला शतक लगाने से चूक गए थे और 97 रन बनाकर आउट हो गए थे।

जियो न्यूज से बात करते हुए, इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने याद किया कि कैसे जो नारे शुरू में उनके खिलाफ थे, वे आज उनके प्रदर्शन के साथ उनके पक्ष में हो गए हैं। उन्होंने कहा,

"इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। "यह स्पष्ट रूप से बहुत फायदेमंद है जब आप लोगों को आपके लिए चीयर करते और आपकी प्रशंसा करते सुनते हैं। मुझे याद है कि कैसे शुरुआत में ये नारे मेरे खिलाफ थे लेकिन मैंने अपनी प्रक्रिया जारी रखी और आज वे आलोचक मेरे समर्थक में बदल गए हैं। यह उत्साहजनक लगता है और मुझे एक अच्छा संदेश देता है। मुझे पता है कि कुछ फिटनेस मुद्दे हैं और मैं जल्द ही उन लोगों को मेरी फिटनेस के प्रशंसकों में बदल दूंगा जो मेरी फिटनेस के आलोचक हैं।"

जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस युवा खिलाड़ी ने अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं, लेकिन केवल 6 रन ही बना सके हैं।

"जिस तरह से मेरा पीएसएल जा रहा है उससे मैं खुश हूं" - आज़म खान

आजम का मानना है कि वह इस समय सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए रन बनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा,

"जिस तरह से मेरा पीएसएल जा रहा है उससे मैं खुश हूं, मुझे लगता है कि मैं अपने शीर्ष फॉर्म पर हूं और आप इस फॉर्म को अक्सर नहीं देखते हैं। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते समय शानदार और बड़ा स्कोर करना हमेशा आसान नहीं होता है। ऐसी स्थिति में सबसे महत्वपूर्ण काम है सकारात्मक रवैया बनाए रखना।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now