मेरी बल्लेबाजी के कोई आस-पास भी नहीं है...पाकिस्तान के विकेटकीपर खिलाड़ी ने धुआंधार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान

आजम खान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं
आजम खान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) इन दिनों पीएसएल (PSL) में खेल रहे हैं। वो पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाईटेड की टीम का हिस्सा हैं। सोमवार को खेले गए मैच में उन्होंने काफी धुआंधार पारी खेली और इसके बाद बड़ा बयान दिया। आजम खान ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान टीम में लगातार मौका मिलना चाहिए और बार-बार ड्रॉप किए जाने से वो निराश हैं।

दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग के 13वें मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी ने शादाब खान की इस्लामाबाद यूनाईटेड को 8 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। जवाब में इस्लामाबाद यूनाईटेड की टीम 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी।

इस मुकाबले में टार्गेट का पीछा करते हुए इस्लामाबाद के 73 रनों तक 3 विकेट गिर गए थे। इसके बाद आजम खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 75 रनों की तूफानी पारी खेली।

मुझे पाकिस्तान टीम में जगह मिलनी चाहिए - आजम खान

आजम खान हालांकि अपनी टीम को मैच नहीं जिता पाए लेकिन अपनी धुआंधार पारी से जरुर बता दिया कि उनके अंदर काफी दमखम है। उन्होंने क्रिकविक के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा,

मेरे लिए टीम हमेशा पहले आती है। क्रिकेट टीम गेम है लेकिन किसी एक खिलाड़ी को बलि का बकरा बना दिया जाता है। इससे मुझे काफी गुस्सा आता है। कई बार मुझे काफी झुंझलाहट होती है। मैं पाकिस्तान की तरफ से खेलने का हकदार हूं। मैंने पिछले पांच साल में तीन बार पाकिस्तान टीम में कमबैक किया है। पाकिस्तान में नंबर 5 और नंबर 6 पर मेरी बैटिंग के कोई आस-पास भी नहीं है।

आपको बता दें कि आजम खान को न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में खिलाया गया था लेकिन फ्लॉप परफॉर्मेंस के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने अपना डेब्यू पाकिस्तान के लिए 2021 में ही किया था लेकिन कभी भी वो नियमित तौर पर टीम में जगह नहीं बना पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता