पाकिस्तान ने अपने नए हेड कोच का किया ऐलान, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इस दिग्गज को दी गई जिम्मेदारी, सईद अजमल बने बॉलिंग कोच

पाकिस्तान के नए कोच का हुआ ऐलान
पाकिस्तान के नए कोच का हुआ ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद को हेड कोच बनाया गया है। वहाब रियाज को टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया है। जबकि मोहम्मद यूसुफ को बैटिंग कोच और सईद अजमल को गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

दरअसल काफी समय से पाकिस्तान टीम में हेड कोच का पद खाली था। मोहम्मद हफीज को हेड कोच और टीम डायरेक्टर की दोहरी जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन लगातार हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान को नए हेड कोच की तलाश थी। पीसीबी ने शेन वॉटसन और डैरेन सैमी को इसके लिए एप्रोच किया था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया था।

पाकिस्तान टीम को 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में हेड कोच का ऐलान करना जरुरी था। इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को ये जिम्मेदारी दी गई है। अजहर महमूद को अभी सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ही हेड कोच बनाया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बरकरार रखा जाता है या नहीं। वो इससे पहले पाकिस्तान टीम के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वो 2019 तक टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे।

मोहम्मद यूसुफ और सईद अजमल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मोहम्मद यूसुफ और सईद अजमल की अगर बात करें तो ये दोनों पाकिस्तान के काफी बड़े क्रिकेटर रहे हैं। यूसुफ ने बल्लेबाजी में काफी ज्यादा रन बनाए थे, जबकि सईद अजमल अपने जमाने के नंबर एक स्पिनर थे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अपने घर में न्यूजीलैंड से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड का भी दौरा करना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now