Create

'ऐसा लगता है कि हमें एक नया शोएब अख्तर मिल गया है'

शाहनवाज़ दहानी (Shahnawaz Dahani) पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 की सबसे बड़ी खोज है और बहुत से लोग इस पर बहस नहीं कर सकते। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मार्की इवेंट में कई शानदार स्पैल फेंके और मुल्तान सुल्तांस को उनके पहले खिताब तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वास्तव में दहानी ने 11 मैचों में 20 विकेट हासिल करके सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में प्रतियोगिता समाप्त की। मुल्तान सुल्तांस के कोच अजहर महमूद ने शाहनवाज को लेकर बयान दिया है।

क्रिकविक से बातचीत में अजहर महमूद ने कहा कि दहानी हमेशा मुस्कुराते रहते हैं, भले ही उनकी गेंदों को हिट किया गया हो। ऐसा लगता है कि हमें एक नया शोएब अख्तर मिल गया है। यह सिर्फ एक शुरुआत है, हम उनके आउट-स्विंगर पर और इन-स्विंगर पर काम करेंगे। कुछ चीजें हैं जो मैं पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के लिए एक रिपोर्ट में लिखूंगा, वे सभी चीजें जिन पर उन्हें काम करने की जरूरत है।

ये वास्तव में महमूद के बड़े शब्द हैं क्योंकि अख्तर को क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने वाले सबसे डरावने गेंदबाजों में से एक माना जाता है। 444 अंतरराष्ट्रीय विकेटों के अनुभवी अख्तर ने अपने शानदार करियर में कई प्रमुख बल्लेबाजों को बुरे सपने दिए और पाकिस्तान को कई मैचों में जीत दिलाई। वास्तव में उनके पास 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद 161.3 किमी प्रति घंटे डालने का रिकॉर्ड है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दहानी अपने कोच की उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अख्तर की वीरता को दोहरा सकते हैं। उन्होंने वास्तव में अपने शुरुआती दिनों में बहुत अच्छा खेल दिखाया है क्योंकि पीएसएल 2021 में उनका प्रदर्शन असाधारण के अलावा कुछ नहीं था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अच्छी गति दिखाई और गेंद को स्विंग करने की अपनी क्षमता भी दिखाई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment