Create

दिग्गज खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस की आलोचना करते हुए दिया बड़ा बयान

मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने मुंबई इंडियंस को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है
मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने मुंबई इंडियंस को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने मुंबई इंडियंस (MI) के खराब प्रदर्शन को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई को अपने सभी पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टूर्नामेंट के इतिहास में यह दूसरी बार है, जब मुंबई की टीम को लगातार शुरूआती पांच मैचों में हार मिली हो।

CricTracker से बात करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई की 12 रन की हार के बाद, अजहरुद्दीन का मानना है कि टीम सूर्यकुमार यादव पर अधिक निर्भर करती है, जो अभी तक पांच मैचों में 158.3 के स्ट्राइक रेट और दो अर्धशतकों की मदद से 163 रन बना चुके हैं। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि टीम के अन्य बल्लेबाजों को सूर्यकुमार यादव के इर्द-गिर्द बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा,

आप एक खिलाड़ी पर भरोसा नहीं कर सकते क्योंकि क्रिकेट हमेशा एक टीम गेम रहा है और यह एक व्यक्तिगत खेल नहीं है और 11 खिलाड़ियों में से कम से कम 8-9 खिलाड़ियों को अच्छा खेलना होता है तभी आप एक मैच जीत सकते हैं। लेकिन अगर केवल 2-3 खिलाड़ी ही प्रदर्शन कर रहे हैं तो यह बहुत मुश्किल हो जाता है और आप केवल सीनियर खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बना सकते हैं और मुझे पता है कि उन्हें सारा दबाव लेना चाहिए, लेकिन कई बार यह उन पर भी पड़ जाता है।
अगर आप देखें, तो उनके पास केवल छह बल्लेबाज हैं, इसलिए जब उनादकट नंबर 7 (PBKS के खिलाफ) पर आ रहे थे, तो विपक्ष को पता था कि उनके पीछे कोई और नहीं था और रन आउट नहीं होने चाहिए थे। सूर्यकुमार यादव ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन आप उन्हें दोष नहीं दे सकते क्योंकि अंत में अगर आपके पास एक अच्छा बल्लेबाज है तो दूसरों को उसके आसपास खेलना होगा। वैसे भी उनके पास एक बहुत कमजोर गेंदबाजी पक्ष है, और उनकी बल्लेबाजी ... उनके पास दो युवा लड़कों के साथ अच्छी बल्लेबाजी करने वाली अच्छी बल्लेबाजी है। लेकिन थोड़ी सी अनुभवहीनता के कारण भी उन्हें मैच गंवाना पड़ा।

गेंदबाजी विभाग को टीम के खराब प्रदर्शन के लिए ठहराया जिम्मेदार - मोहम्मद अज़हरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी से काफी निराश नजर आये और उन्होंने काफी आलोचना भी की। उनके मुताबिक टीम की गेंदबाजी में गहराई नहीं है और ना ही विकेट लेने की काबिलियत। अजहरुद्दीन ने कहा,

उनकी गेंदबाजी ही एकमात्र कारण है कि उनका प्रति ओवर रन रेट बढ़ा है क्योंकि उनके पास विकेट लेने के लिए अच्छे गेंदबाज नहीं हैं। टी20 में यदि आपको विकेट नहीं मिलते हैं तो बल्लेबाजी पक्ष के लिए अधिक रन बनाना या लक्ष्य निर्धारित करना मुश्किल हो जाता है। यही उनकी बेसिक समस्या है। उनके पास एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप है, लेकिन इसका क्या फायदा अगर वे प्रति ओवर 14-16 रन दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment