Create
Notifications

"आपसे पहली मुलाकात मुझे अभी भी याद है", बाबर आजम ने एबी डीविलियर्स के लिए किया खास ट्वीट

बाबर आजम ने एबी डीविलियर्स के संन्यास के बाद प्रतिक्रिया दी
बाबर आजम ने एबी डीविलियर्स के संन्यास के बाद प्रतिक्रिया दी
ANALYST

क्रिकेट जगत में अपनी बल्लेबाजी से एक खास मुकाम बनाने वाले एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने अचानक से शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। डीविलियर्स पिछले कुछ सालों से केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे और जबरदस्त प्रदर्शन भी किया थे। हालांकि उन्होंने बढ़ती उम्र के कारण अब अपने करियर पर विराम लगा दिया है। इस दिग्गज के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत के तमाम पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने ट्वीट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी और अब इसी क्रम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने डीविलियर्स के लिए एक भावुक ट्वीट किया।

एबी डीविलियर्स को दुनिया भर के खिलाड़ी बहुत ही सम्मान की नजरों से देखते हैं और इस खिलाड़ी को खास हुनर की वजह से मिस्टर 360 डिग्री भी कहा जाता है। 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके प्रशंसकों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट के माध्यम से इनके शानदार खेल को देखने का मौका मिल जाता था लेकिन अब पूरी तरह से डीविलियर्स ने क्रिकेट को छोड़ने का निर्णय ले लिया है।

पाकिस्तान सुपर लीग में एबी डीविलियर्स के खिलाफ खेलने वाले बाबर आजम ने ट्वीट करते हुए लिखा,

“आप मेरे बचपन की प्रेरणा थे और मैंने हमेशा आपके करिश्माई दृष्टिकोण से सीखने की कोशिश की। मुझे आज भी याद है कि मैं आपसे पहली बार मिला था और आपने अच्छे तरीके से स्वागत किया था। आपने क्रिकेट की कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है। आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं और हैप्पी रिटायरमेंट।
You were my childhood inspiration and I always tried to learn from your charismatic approach. I still remember the first time I met you and how welcoming you were. You have inspired many generations of cricket. Wish you the very best and a happy retirement, @ABdeVilliers17! ❤️ https://t.co/nlqsyW8iSI

आईपीएल में भी नहीं नजर आएंगे एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की लेकिन उनके करियर को असली पहचान 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शामिल होने के बाद मिली। डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए कई यादगार पारियां खेली और उनकी विराट कोहली के साथ मैदान में साझेदारी हमेशा ही दर्शकों के लिए यादगार साबित हुयी।

डीविलियर्स के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 184 मैचों में 39.70 की औसत से 3 शतक और 40 अर्धशतक की मदद से 5162 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 133 रन रहा।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now