बाबर आजम को प्रमुख टी20 लीग में इस टीम का कप्तान बनाया, तेज गेंदबाज की जगह मिला मौका

Nitesh
Pakistan v England - Second Test Match: Day Four
Pakistan v England - Second Test Match: Day Four

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी सीजन के लिए पेशावर जाल्मी ने बाबर आजम (Babar Azam) को अपना कप्तान नियुक्त किया है। दिग्गज तेज गेंदबाज वहाब रियाज की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है और वो अब पेशावर की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

बाबर आजम को पेशावर जाल्मी ने ट्रेड के जरिए हासिल किया था। इससे पहले तक बाबर आजम कराची किंग्स के लिए खेलते थे और उनके कप्तान थे। हालांकि उनकी कप्तानी में कराची के लिए पिछला सीजन काफी खराब गया था। इसके बाद कराची ने पेशावर जाल्मी से शोएब मलिक और हैदर अली को अपनी टीम में लिया और बाबर आजम को जाल्मी की टीम में ट्रेड कर दिया।

कई बेहतरीन प्लेयर पेशावर जाल्मी की टीम का हिस्सा रह चुके हैं

अब पेशावर जाल्मी आगामी सीजन के लिए अपनी टीम को नए सिरे से तैयार करने में जुटी हुई है। 2016 में लीग के स्टार्ट होने के बाद से ही पेशावर जाल्मी का फैन बेस काफी तगड़ा रहा है। इस टीम के पास डैरेन सैमी, हसन अली, कामरान अकमल और वहाब रियाज जैसे सुपरस्टार खिलाड़ी रहे हैं।

पेशावर ने 2017 में टाइटल अपने नाम किया था। उसके बाद भी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया और 2018, 2019 और 2021 के सीजन में फाइनल तक पहुंचे। वहीं 2020 और 2022 में टीम ने एलिमिनेटर तक का सफर तय किया था। वहाब रियाज की बात करें तो वो टीम के रॉकस्टार प्लेयर थे। हालांकि 37 साल का हो जाने की वजह से मैदान में उनका इम्पैक्ट उतना नहीं रह गया है जितना होना चाहिए। कामरान अकमल को टीम ने रिलीज कर दिया है।

बाबर आजम के रूप में अब पेशावर को एक बड़ा सुपरस्टार प्लेयर मिला है और उनको कप्तान बनाकर टीम ने संकेत दे दिए हैं कि वो आगामी सीजन का ट्रॉफी हर-हाल में जीतना चाहते हैं। बाबर आजम के भी ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment