टेस्ट क्रिकेट में एक साल बाद शाहीन अफरीदी की वापसी को लेकर कप्तान बाबर आजम का बड़ा बयान

New Zealand v Pakistan - 1st Test: Day 1
शाहीन अफरीदी की एक साल बाद वापसी हुई है

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की पाकिस्तान टीम में वापसी हो रही है। वो काफी समय से इंजरी की वजह से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन अब श्रीलंका टूर पर वो टीम का हिस्सा हैं। इसको लेकर कप्तान बाबर आजम ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी के होने से पूरी टीम का मनोबल काफी बढ़ जाता है।

शाहीन अफरीदी की अगर बात करें तो आज से ठीक एक साल पहले श्रीलंका के ही खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था। उन्होंने उस मैच में 4 विकेट लिए थे। इसके बाद अब वो श्रीलंका के खिलाफ ही अपनी वापसी करने जा रहे हैं। अफरीदी टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेटों से महज एक कदम दूर हैं। उनके टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से ही पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज उनसे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है।

शाहीन शाह अफरीदी के होने से खिलाड़ी मोटिवेट होते हैं - बाबर आजम

बाबर आजम ने शाहीन अफरीदी की वापसी पर खुशी जताई है। मैच से पहले बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

शाहीन शाह अफरीदी की वापसी से मैं खासकर काफी खुश हूं। उनके पास विकेट लेने की क्षमता तो है ही, इसके अलावा उनकी उपस्थिति से टीम के खिलाड़ी काफी मोटिवेट हो जाते हैं। मुझे पता है कि शाहीन शाह अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट को काफी मिस किया है और अब वो इस फॉर्मेट में बेहतर करने के लिए बेकरार हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले शाहीन अफरीदी ने टेस्ट टीम में अपनी वापसी पर खुशी जताई थी। उन्होंने कहा था,

मैं एक साल के बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी करके काफी एक्साइटेड हूं। मैंने टेस्ट क्रिकेट को काफी ज्यादा मिस किया और इस फॉर्मेट से दूर रहना मेरे लिए काफी मुश्किल था। मैं बेहतरीन वापसी के लिए तैयार हूं और टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की सेंचुरी पूरा करना चाहता हूं।"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now