Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम की बैकअप खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन

टॉप 5 / टॉप 10
5.65K   //    03 Mar 2019, 19:14 IST

नंबर 4: अंबाती रायडू

बैकअप: दिनेश कार्तिक

Image result for ambati rayudu

अंबाती रायुडू के विश्व कप में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने की पूरी संभावना है। हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने अपने वनडे करियर में खेले 53 मैचों में लगभग 50 की औसत से रन बनाए हैं । इसके अलावा वह आईपीएल सीज़न 2018 में सीएसके के प्रमुख रन स्कोरर रहे थे।

विश्व कप में रायडू के चोटिल होने की स्थिति में दिनेश कार्तिक उनके आदर्श प्रतिस्थापन होंगे। कार्तिक इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में है ओर निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर वह स्टार बन गए थे।

हालांकि लगभग 90 मैच खेलने के बाद, उनका औसत 30 के करीब है और अभी भी उनके नाम कोई शतक नहीं है। लेकिन वह एक बेहतरीन फिनिशर हैं और कई बार उन्होंने टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई है।

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बैकअप: ऋषभ पंत

Enter caption

ऋषभ पंत के हालिया प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंधन उन्हें धोनी के संभावित विकल्प के तौर पर वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल करेगा। हालांकि, धोनी का चोटिल होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ा झटका होगा लेकिन ऋषभ पंत उनकी जगह लेने में सक्षम हैं।

धोनी एक बल्लेबाज के साथ-साथ, टीम में एक मेंटर की भूमिका भी बखूबी निभाते हैं और आगामी विश्व कप में वह भारतीय टीम के ट्रम्प कार्ड होंगे।

वहीं पंत भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और धोनी की गैरमौजूदगी में उनका एक आदर्श प्रतिस्थापन हो सकते हैं।

नम्बर 6: केदार जाधव 

बैकअप: क्रुणाल पांड्या 

Related image

केदार जाधव नम्बर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए आदर्श खिलाड़ी है। जाधव स्लॉग ओवरों में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में उन्होंने टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई है।

Advertisement

इसके अलावा वह गेंद से भी अहम योगदान दे रहे हैं। बदकिस्मती से अगर वह विश्व कप के दौरान चोटिल हो जाते हैं तो उनकी जगह क्रुणाल पांड्या को टीम में शामिल किया जा सकता है।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले इस आल-राउंडर ने हाल ही में भारतीय टीम में जगह बनाई है और अपने आल-राउंडर प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। मध्य ओवरों में अपनी सटीक गेंदबाजी के साथ, स्लॉग ओवरों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर अपनी उपयोगिता साबित की है।

ऑल-राउंडर: हार्दिक पांड्या

बैकअप: विजय शंकर

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या टीम का संतुलन बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हार्दिक टीम इंडिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो देश के लिए तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं।

स्टाइलिश ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में नहीं खेल रहे, जिसका मतलब यह है कि अब वह सीधे विश्व कप में ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

टीम प्रबंधन की नजरें आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर रहेंगी। विश्व कप में उनके चोटिल होने की स्थिति में विजय शंकर को टीम में शामिल किया जा सकता है जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...