Create

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

India v Netherlands - ICC Men
India v Netherlands - ICC Men's T20 World Cup

भारत और बांग्लादेश (IND vs Ban) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ढाका में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारतीय टीम इस सीरीज में अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ आई है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की ब्रेक के बाद वापसी हुई है और ये दोनों ही बल्लेबाज इस पहले वनडे मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

तीन बड़े रिकॉर्ड हैं जो इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज अपने नाम कर सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि वो कौन-कौन से ऐसे रिकॉर्ड हैं जिसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन इस मैच में बना सकते हैं।

ये तीन बड़े रिकॉर्ड इस मैच में बन सकते हैं

1.विराट कोहली अगर चार चौके और लगा देते हैं तो फिर वनडे क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर आ जाएंगे। कोहली लगभग साढ़े चार महीने के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और इसमें जरूर वो रन बनाना चाहेंगे। उन्होंने अभी तक अपने वनडे करियर में 1159 चौके लगाए हैं और अगर वो चार चौके और लगा देते हैं तो फिर एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़कर वनडे इतिहास में पांचवें सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

2.रोहित शर्मा अगर तीन रन और बना लेते हैं तो भारत की तरफ से वनडे में वो छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। उन्होंने अभी तक वनडे में 9376 रन बनाए हैं और छठे पायदान पर मौजूद मोहम्मद अजहरुद्दीन जिन्होंने 9,378 रन बनाए हैं उनसे सिर्फ दो रन पीछे हैं। तीन रन बनाने के बाद वो अजहरुद्दीन से आगे निकल जाएंगे।

3.शिखर धवन अगर 40 रन और बना लेते हैं तो फिर 2022 में मेंस वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे (फुल मेंबर नेशन)। उन्होंने अभी तक 19 मैचों में 670 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment