भारतीय टीम को एक गेंद पर मिल गए सात रन, बांग्लादेश ने कर दी बड़ी गलती

भारतीय टीम के लिए अश्विन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की
भारतीय टीम के लिए अश्विन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की

चटोग्राम में भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया खेल के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि इस दौरान बांग्लादेश ने एक ऐसी गलती कर दी जिसकी वजह से भारतीय टीम को एक ही गेंद पर सात रन मिल गए।

भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। टीम को श्रेयस अय्यर से काफी उम्मीद थी जो कल के खेल के बाद नाबाद लौटे थे। हालांकि अय्यर का विकेट टीम ने काफी जल्दी गिरा दिया। श्रेयस अय्यर 86 रन बनाकर एबादत हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए और अपना शतक भी पूरा नहीं कर पाए। उनके आउट होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा क्योंकि वो बड़ी पारी खेल सकते थे।

हेलमेट में थ्रो लगने की वजह से भारत को मिले एक्स्ट्रा रन

अय्यर के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने काफी सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी की और रन बनाते रहे। इस दौरान किस्मत ने भी भारतीय बल्लेबाजों का साथ दिया। अश्विन ने तैजुल इस्लाम की गेंद पर एक शॉट खेला और फील्डर जब तक गेंद को थ्रो करते दोनों बल्लेबाजों ने दौड़कर दो रन पूरे कर लिए। हालांकि बांग्लादेश के फील्डर से इसी दौरान एक गलती भी हो गई। फील्डर ने गेंद को उठाकर विकेटकीपर की दिशा में थ्रो किया लेकिन थ्रो सीधे जाकर विकेटकीपर के पास रखे हेलमेट में लगी और इसी वजह से भारतीय टीम को पांच रन अतिरिक्त के तौर पर भी मिल गए। इसी वजह से एक गेंद पर सात रन टीम इंडिया को मिले।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर गेंद मैदान में रखे हेलमेट पर लग जाती है तो फिर बल्लेबाजी करने वाली टीम को पांच रन एक्स्ट्रा के तौर पर मिलते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now