ऋषभ पंत के नाम बड़ी उपलब्धि, छक्कों और रनों के मामले में बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम 

Nitesh
ऋषभ पंत ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की
ऋषभ पंत ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच चटोग्राम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम इंडिया ने पहले सेशन में ही तीन विकेट गंवा दिए और उसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ऋषभ पंत जिस अंदाज के लिए जाने जाते हैं ठीक वैसी ही बल्लेबाजी क्रीज पर आने के बाद उन्होंने की और कई बेहतरीन शॉट्स लगाए।

ऋषभ पंत ने 45 गेंद पर 46 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी के दौरान पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे हो गए हैं। इसके अलावा पंत के टेस्ट क्रिकेट में 50 छक्के भी पूरे हो गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 2 छक्के लगाए और इस आंकड़े को हासिल किया।

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा बेहतरीन पारियां खेली हैं

ऋषभ पंत का रिकॉर्ड टेस्ट मैचों में ज्यादा अच्छा रहा है और कई मैचों में वो टीम इंडिया को जीत दिला चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनके सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने अभी तक 2 हजार से ज्यादा रन टेस्ट क्रिकेट में बना दिए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम 30 मैचों में 865 रन हैं। जबकि टी20 क्रिकेट की बात करें तो पंत ने 66 मैचों में 987 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में पंत के नाम पांच शतक है और वनडे में एक शतक उन्होने लगाया है।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो वो अपने ताबड़तोड़ अंदाज के लिए जाने जाते हैं। हालांकि वनडे और टी20 में वो उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं जिसके लिए जाने जाते हैं लेकिन टेस्ट मैचों में जरूर पंत ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने टेस्ट मैचों में बिल्कुल वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी की है। वो इस फॉर्मेट में काफी खुलकर खेलते हैं।

आपको बता दें कि वनडे और टी20 में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए ऋषभ पंत को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। हालांकि टेस्ट में उनके रिकॉर्ड शानदार हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now