Create

भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हुआ बांग्लादेश का प्रमुख तेज गेंदबाज, एक और खिलाड़ी हो सकता है बाहर 

Bangladesh v Zimbabwe - ICC Men
Bangladesh v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

बांग्लादेश की तेज गेंदबाजी के प्रमुख गेंदबाज तस्कीन अहमद चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (BAN vs IND) के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। तस्कीन को बैक इंजरी हुई है, इसी वजह से वह 4 दिसंबर को होने वाले वनडे मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे। बांग्लादेश के टीम के कप्तान तमीम इक़बाल को भी बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान ग्रोइन इंजरी हुई और उनके भी खेलने पर संदेह बना हुआ है। हालाँकि, वह पहला मुकाबला खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकरी सामने नहीं आई है।

तस्कीन अहमद के बैकअप के रूप में चयनकर्ताओं ने शोरिफुल इस्लाम को शामिल किया है, जो भारत ए के खिलाफ कॉक्स बाजार में खेले जा रहे चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट का हिस्सा हैं।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा,

तस्कीन पहले वनडे से बाहर हो गए हैं और बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में हमें एक और फिटनेस टेस्ट के बाद ही पता चलेगा।

तस्कीन अहमद को 20 नवंबर को BCL के एक मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके लिए वह पिछले कुछ दिनों से पेन किलर इंजेक्शन ले रहे हैं। वह पिछले 12 महीनों में गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ के रूप में उभरे हैं। लेकिन इस साल की शुरुआत में कंधे की चोट के कारण उन्हें कुछ महीनों के लिए बाहर रहना पड़ा था। उन्हें 20 नवंबर को बीसीएल मैच के दौरान पीठ में चोट लगी थी।

तमीम को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं

वहीं आबेदीन ने तमीम को लेकर कहा,

ग्रोइन की चोट के कारण तमीम को लेकर भी संदेह लेकिन हम अगले कुछ दिनों में उनका आकलन करते रहेंगे।

आपको बता दें कि बांग्लादेश अपने घर पर भारत की वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए मेजबानी करेगा। वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से ढाका में होगी। वहीं टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से चट्टोग्राम में होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment