BAN vs IND: भारत की दूसरे टेस्ट में रोमांचक जीत, इतिहास रचने से चूकी बांग्लादेश 

BAN vs IND, 2nd Test Mirpur Photo
BAN vs IND, 2nd Test Mirpur Photo

भारत ने मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट (BAN vs IND) में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया और टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। मैच के चौथे दिन जीत के लिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर रोमांचक जीत हासिल कर ली। रविचंद्रन अश्विन (मैच में 6 विकेट एवं दूसरी पारी में 42*) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं चेतेश्वर पुजारा को सीरीज में 222 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 45/4 से आगे खेलते हुए भारत को तीन शुरूआती झटके लगे। 56 के स्कोर पर शाकिब अल हसन ने जयदेव उनादकट (13) को आउट किया। इसके बाद मेहदी हसन मिराज़ ने 71 के स्कोर पर ऋषभ पंत (9) और 74 के स्कोर पर अक्षर पटेल (34) को आउट करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। मेहदी हसन मिराज़ ने पारी में 5 विकेट भी पूरे किये।

हालाँकि इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ आठवें विकेट के लिए 71 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिला दी और बांग्लादेशी फैंस को निराश कर दिया। अश्विन ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं अय्यर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश की टीम ने भारत पर जबरदस्त बनाया था और उनके पास पड़ोसी देश के खिलाफ पहली टेस्ट जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन अंत में वह जीत हासिल नहीं कर सके।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की यह 14 मैचों में आठवीं जीत है और वह 99 अंक एवं 58.93 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश की यह 12 मैचों में 11वीं हार है और वह आखिरी स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now