BAN vs IND : रोहित शर्मा और लिटन दास ने वनडे सीरीज की ट्रॉफी से उठाया पर्दा

Photo Courtesy : BCCI Twitter
Photo Courtesy : BCCI Twitter

भारत और बांग्लादेश (BAN v IND) के बीच कल से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत होने जा रही है। वनडे सीरीज के सभी मैच शेर-ए-बंगला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में खेले जायेंगे। पहला मैच कल 4 दिसंबर को आयोजित है, तो दूसरा मैच 7 दिसंबर और आखिरी वनडे मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जायेगा। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 7 साल बाद बांग्लादेश (Bangladesh) में वनडे सीरीज में हिस्सा ले रही है।

साल 2015 में हुई एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश ने भारत को पटखनी दी थी। बांग्लादेश ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वनडे सीरीज की ट्रॉफी के अनावरण के समय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मेजबान टीम के नए कप्तान लिटन दास (Liton Das) मौजूद रहे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर दोनों टीमों के कप्तानों के फोटो शेयर किये है, जिसमें दोनों टीमों के कप्तान वनडे सीरीज की ट्रॉफी से पर्दा उठाते हुए नजर आये। इस अहम पल का वीडियो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया है। बीसीसीआई ने सभी फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, 'दोनों कप्तान मीरपुर में पहले मैच की पूर्व संध्या पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला ट्रॉफी का अनावरण करते हुए।'

वनडे सीरीज में लिटन दास को बनाया गया बांग्लादेश नया कप्तान

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है। कप्तान तमीम इकबाल के बाहर होने पर लिटन दास को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। पहले वनडे में तमीम की जगह लिटन दास कप्तान होंगे। तमीम इकबाल ग्रोइन इंजरी के कारण मुकाबले से बाहर हुए हैं। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन्स हेड यूनुस जलाल ने कहा कि लिटन दास टीम में सबसे अनुभवी नामों में से एक हैं और कप्तानी के गुण भी उनमें मौजूद है। उनका क्रिकेटिंग माइंड शार्प है और वह गेम को अच्छी तरह पढ़ते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now