भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से 3 दिग्गज बाहर, नया कप्तान बनाया गया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं है

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेलेंगे। टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। रोहित अंगूठे की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम (Indian Team) की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) करेंगे। इसके अलावा टीम में भी कुछ बदलाव हुआ है। दो खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल किये गए हैं।

रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यू ईश्वरन को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा भी टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है। शमी और जडेजा चोट के कारण बाहर हुए हैं। जडेजा अभी तक फिट नहीं हुए हैं।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा अभी तक अपने कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयनकर्ताओं ने क्रमशः शमी और जडेजा के स्थान पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को शामिल किया है। चयन समिति ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया है। रोहित शर्मा को लेकर बोर्ड ने कहा है कि मेडिकल टीम उनके ऊपर निगरानी रखते हुए निर्णय लेगी। फिलहाल वह पहले टेस्ट से बाहर हुए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 दिसम्बर से चटगांव में शुरू होगा। इसके बाद अगला टेस्ट मैच ढाका में खेला जाएगा। दूसरा मैच 22 दिसम्बर से शुरू होना है।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now