बांग्लादेश के लिए शतक जड़ने वाले बल्लेबाज का खुलासा, बताया कोहली ने उनसे क्या कहा

जाकिर को बधाई देते हुए विराट कोहली
जाकिर को बधाई देते हुए विराट कोहली

भारत (India) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बांग्लादेश (Bangladesh Team) ने बेहतरीन बैटिंग की। चौथे दिन मेजबान टीम आउट नहीं हुई। शानदार बैटिंग का क्रेडिट डेब्यू करने वाले जाकिर हसन को जाना चाहिए। उन्होंने पहले मैच में शतक जमा दिया। हसन ने विराट कोहली के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया है।

मैच में शतक के बाद कोहली ने जाकिर हसन से कुछ कहा था। इस बारे में पूछे जाने पर हसन ने कहा कि कोहली ने मुझे बधाई दी थी और मैंने धन्यवाद कहा था। जाकिर ने यह भी खुलासा किया कि भारत के मुख्य कोच और दिग्गज पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने भी उनसे बात की थी। जाकिर ने बताया कि सर (द्रविड़) ने मुझसे कहा कि मैंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और फिर उन्होंने मुझे बधाई दी। जब उनके जैसा महान खिलाड़ी और कोच आता है और ये शब्द कहता है तो वास्तव में अच्छा लगता है।

भारत ने शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी पवेलियन वापस भेज दिए। चटगाँव में 513 रनों का विशाल लक्ष्य निर्धारित किया, बांग्लादेश का स्कोर 272 रन है और जीतने के लिए अब भी 241 रनों की और आवश्यकता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह काम मेजबान टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। बांग्लादेश के ऑल राउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन 40 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं। पांचवें दिन टीम इंडिया मैच जल्दी समाप्त करने का प्रयास करेगी।

चौथे दिन के खेल में टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा उमेश यादव, अश्विन और कुलदीप यादव को भी विकेट मिले हैं। जाकिर हसन ने बांग्लादेश के लिए 100 रनों की शानदार पारी खेली। नजमुल होसैन ने भी अर्धशतक जमाया।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now