Create

मुशफिकुर रहीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के सभी मैचों में कीपिंग नहीं करेंगे

मुशफिकुर रहीम का भार आधा हो गया है
मुशफिकुर रहीम का भार आधा हो गया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (BAN vs NZ) में मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को विकेट के पीछे नहीं रहना होगा। कुछ मैचों में नुरुल हसन (Nurul Hasan) को यह जिम्मेदारी मिलेगी। सीधे शब्दों में कहा जाए, तो दोनों विकेटकीपरों का काम बाँट दिया गया है। इससे रहीम के लिए भी ज्यादा दबाव वाली स्थिति नहीं आएगी।

ESPN की रिपोर्ट के अनुसार डोमिंगो ने कहा कि पहले दो मैचों में नुरुल हसन विकेटकीपिंग करेंगे। इस विशेष श्रृंखला में विकेटकीपिंग कर्तव्यों को विभाजित करने की योजना है। शुरुआत में दो-दो मैचों के लिए इसे बाँट दिया जाएगा। अंतिम मैच को लेकर बाद में निर्णय लिया जाएगा। मुझे लगता है कि इस तरह के विकल्प शामिल करना अहम है।

रहीम की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर डोमिंगो ने कहा कि वह नम्बर चार पर खेलते हैं और वहां उनको सफलता भी मिली है। वह स्ट्राइक रोटेट भी कर सकते हैं और मैच खत्म करने की क्षमता भी रखते हैं। ऐसे में उन्हें टीम में वापस देखकर अच्छा लग रहा है।

ICC World Twenty20 India 2016:  Australia v Bangladesh
ICC World Twenty20 India 2016: Australia v Bangladesh

मेहदी हसन की आक्रामक बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए डोमिंगो ने कहा कि उनके बैटिंग को स्टाइल को देखते हुए कह सकते हैं कि वह बांग्लादेश के लिए कुछ मौकों पर टॉप क्रम में खेल सकते हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में मेहदी हसन को बतौर ओपनर खेलते हुए देखा गया था।

बांग्लादेश की टीम काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीतकर आने के बाद उन्होंने घरेलू टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी मात दी है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम के लिए भी मामला आसान नहीं होगा। कीवी टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ी टीम के साथ नहीं आएँगे। टॉम लैथम को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहद धीमी पिचें देखी गई थी। ऐसे में इस बार भी कुछ उसी तरह की पिचें बनाई जाती है, तो न्यूजीलैंड के लिए काम मुश्किल हो जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहमियत रखती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...