Create

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से ओपनर बल्लेबाज बाहर

उनको टाइफाइड होने की पुष्टि बीसीबी ने की है
उनको टाइफाइड होने की पुष्टि बीसीबी ने की है

बांग्लादेश (Bangladesh) को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। सैफ हसन (Saif Hassan) दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनको टाइफाइड होने की जानकारी सामने आई है। बीसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि लक्षणों के आधार पर उनका लैब टेस्ट हुआ और टाइफाइड होने की पुष्टि हुई है। बल्लेबाज का इलाज चल रहा है और वह बीसीबी की मेडिकल टीम की देखरेख में रिकवरी जारी रखेंगे।

पहले टेस्ट में सैफ हसन के बल्ले से रन नहीं आए थे। मैच की दोनों पारियों में वह उचित स्कोर हासिल करने में नाकाम रहे थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी नईम शेख को शामिल किया। उनके अलावा शाकिब अल हसन भी अब टीम में लौटे हैं। पहले टेस्ट मैच तक वह हेमस्ट्रिंग चोट से ठीक नहीं हुए थे। नईम शेख बांग्लादेश के (घरेलू) सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक नियमित चेहरा हैं, उन्होंने फरवरी 2020 में आखिरी बार लाल गेंद का गेम खेला। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नईम ने महज छह मुकाबले खेले हैं।

हालांकि शाकिब अल हसन की वापसी से टीम को निश्चित रूप से सहारा मिलेगा। गेंद और बल्ले दोनों से शाकिब का प्रदर्शन किसी से छुपा नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल होने के बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। इसके बाद पहले टेस्ट मैच में उनके खेलने के पूरे आसार नजर आ रहे थे लेकिन फिटनेस समस्या के कारण एक बार फिर से उनको बाहर बैठना पड़ा। तमीम इकबाल पहले से ही चोटिल हैं।

बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली रब्बी, नूरुल हसन सोहन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन चौधरी, अबू जायद चौधरी राही, नईम हसन, महमूदुल हसन जॉय, रेजौर रहमान राजा, खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, मोहम्मद नईम शेख।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment