Create

भारत के खिलाफ अहम टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 5
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 5

भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए बांग्लादेश ए टीम का ऐलान हो गया है। इसमें सेलेक्टर्स ने 10 टेस्ट क्रिकेटर्स को शामिल किया है। दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला चार दिवसीय मैच 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक कोक्स बाजार में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 6-9 दिसंबर तक सिलहट में होगा।

मोहम्मद मिथुन को टीम का कप्तान बनाया गया है और इसमें पूर्व कप्तान मोमिनुल हक भी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य प्लेयर्स की बात करें तो शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन, नजमुल हुसैन, मोसाद्देक हुसैन, तैजुल इस्लाम, शोरीफुल इस्लाम और खालिद अहमद जैसे क्रिकेटरों को शामिल किया गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर मिन्हाजुल अबेदीन ने क्रिकबज्ज से बातचीत में इस चुनी हुई टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमने अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट क्रिकेटर्स का चयन किया है क्योंकि भारत के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए हम तैयारी करना चाहते हैं। हमने काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और केवल डोमेस्टिक मुकाबले ही खेले हैं। इसी वजह से ए टीम में भी हमने ज्यादा टेस्ट क्रिकेटरों को जगह दी है ताकि वो अहम सीरीज से पहले लय में आ सके। जब आप भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलते हैं तो फिर उसके लिए बेहतर तैयारी करनी काफी जरूरी है।

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14-18 दिसंबर तक चटोग्राम में खेला जाएगा। वहीं इसके बाद 22-26 दिसंबर तक ढाका में दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन होगा। ये दोनों ही टेस्ट मुकाबले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

बांग्लादेश ए टीम इस प्रकार है

शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन (कप्तान), नजमुल हुसैन शन्टो, तौहीद हृदय, मोसाद्देक हुसैन सैकत, जाकिर अली अनिक, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम, रेजौर रहमान राजा, सैयद खालिद अहमद और सुमोन खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment