Create

भारतीय ओपनर्स ने जड़े जबरदस्त शतक, बांग्लादेश के खिलाफ टीम को मिली बड़ी बढ़त 

यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की
यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले अनाधिकारिक टेस्ट (BN-A vs IN-A) का दूसरा दिन भी पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 404 रन बना लिए थे और बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर 292 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। क्रीज़ पर उपेंद्र यादव 27 और तिलक वर्मा 26 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले आज भारत ने अपनी पारी की शुरुआत 120/0 के स्कोर से की। कल के नाबाद बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन ने पहले सत्र में डटकर बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के गेंदबाजों को जश्न मनाने का मौका नहीं दिया। डेब्यू गेम खेल रहे जायसवाल ने अपना शतक पूरा किया और उसके बाद उनके जोड़ीदार ईश्वरन ने भी शतक जड़ने में कामयाबी पाई। इस तरह टीम ने लंच तक पारी में 59 ओवरों के खेल के बाद बिना किसी नुकसान के 229 रन बनाये।

लंच के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारत के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यशस्वी जायसवाल ने 226 गेंदों में 20 चौके और एक छक्के की मदद से 145 रन बनाये। वहीं अभिमन्यु ईस्वरन ने भी 142 रनों की धाकड़ पारी खेली। यश ढुल को शुरुआत मिली लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 रन बनाकर आउट हुए। चाय तक भारत ने 325/3 का स्कोर बना लिया था और उनकी बढ़त दो सौ से अधिक हो चुकी थी।

सरफ़राज़ खान बड़ी पारी खेलने में रहे नाकाम

अंतिम सत्र में भारतीय पारी को आगे बढ़ाने का काम तिलक वर्मा और सरफ़राज़ खान किया। हालाँकि, सरफ़राज़ ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 34 गेंदों में 21 रन बनाकर तैजुल इस्लाम का शिकार बने। कुछ देर बाद जयंत यादव भी 10 के निजी स्कोर पर तैजुल की गेंद पर आउट हो गए। यहाँ से भारतीय टीम को और कोई झटका नहीं लगा। बांग्लादेश की तरफ से तैजुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment