Create

भारत ने पहली पारी में बनाया बड़ा स्कोर, बांग्लादेश ने भी की दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी

भारत के उपेंद्र यादव (बाएं) और बांग्लादेश के ज़ाकिर हसन (दाएं)
भारत के उपेंद्र यादव (बाएं) और बांग्लादेश के ज़ाकिर हसन (दाएं)

भारत के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट (BN-A vs IN-A) के तीसरे दिन मेजबान बांग्लादेश ने अच्छी बल्लेबाजी की और दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 172/1 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर ज़ाकिर हसन 81 और नजमुल होसैन शंटो 56 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी 465/5 का स्कोर बनाया था और 353 रनों की बढ़त हासिल की थी। बांलादेश अब भी भारत के स्कोर से 181 रन पीछे है।

दिन की शुरुआत में कल के नाबाद बल्लेबाज तिलक वर्मा 33 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए। उपेंद्र यादव ने अच्छी बल्लेबाजी की और वह अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। भारत ने जब अपनी पारी घोषित की तब वह 71 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ अतीत सेठ भी 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। टीम ने अपनी पहली पारी में 132 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 465/5 का स्कोर बनाया। लंच से पहले बांग्लादेश को छह ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाये।

लंच के बाद महमूदुल हसन जॉय और ज़ाकिर हसन की जोड़ी अर्धशतीय साझेदारी करने में कामयाब रही। टीम को पहला झटका 71 के स्कोर पर लगा। महमूदुल हसन 21 रन बनाकर सौरभ कुमार का शिकार बने। यहाँ से टीम को और कोई झटका नहीं लगा और चाय तक 33 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए थे।

भारतीय गेंदबाज नहीं निकाल पाए विकेट

अंतिम सत्र में सबसे पहले ज़ाकिर हसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद नजमुल होसैन शंटो भी अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। भारतीय गेंदबाजों को इस सत्र में एक भी विकेट नहीं मिला। खेल समाप्त होने तक जाकिर 81 और नजमुल 56 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment