Create
Notifications

SAvBAN: बांग्लादेश ने एकदिवसीय टीम का ऐलान किया

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। मेहमान टीम में अब तक नहीं खेलने वाले मोहम्मद सफीउद्दीन को पहली बार शामिल किया गया है। फिलहाल टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगस्त में टेस्ट सीरीज से वापसी करने वाले नासिर हुसैन की वन-डे टीम में भी वापसी हुई है। पिछली बार उन्हें बांग्लादेश के न्यूजीलैंड दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया था। उनके अलावा 2015 में कीवी टीम के खिलाफ खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन कुमार दास को भी इस टीम में जगह मिल गई है।

मोसद्दिक हुसैन, शफीउल इस्लाम और संजामुल इस्लाम को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। चोट के कारण पहले ही दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके बल्लेबाज तमीम इकबाल को समय के साथ ठीक होने की उम्मीद के साथ चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल कर लिया है। पहले टेस्ट के बाद इकबाल को इंजरी के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 15 अक्टूबर को किम्बर्ले में खेला जाना है। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका की टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और मेहमान टीम को परिस्थितियां रास नहीं आ रही है।

गौरतलब है कि टेस्ट मैचों की तरफ बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय से एकदिवसीय मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है। ताजा उदाहरण चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 टूर्नामेंट है, इस दौरान बांग्लादेश की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। उनके विजय रथ को भारतीय टीम ने रोका था। दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियां ध्यान में रखकर ही उन्होंने अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए चुना है।

बांग्लादेश की टीम

मशरफे बिन मोर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन कुमार दास, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, महमुदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, शब्बीर रहमान, नासिर होसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, रूबेल होसैन, सैफ उद्दीन।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...