Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ban vs Zim: दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 25 Oct 2018, 20:14 IST
25 Oct 2018, 20:14 IST

Enter caption

बांग्लादेश ने 3 नवंबर से सिलहट में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में महमुदुल्लाह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है और इस टीम में चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन चार खिलाड़ियों में आरिफुल हक़, मोहम्मद मिथुन, खालिद अहमद और नजमुल इस्लाम शामिल हैं।

महमुदुल्लाह की कप्तानी वाली टीम में शाकिब के अलावा तमीम इक़बाल भी चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं हैं। साथ ही चयनकर्ताओं ने कमरुल इस्लाम, रुबेल होसैन और नुरुल हसन को टीम में जगह नहीं दी है। वेस्टइंडीज में हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कमरुल और रुबेल फ्लॉप रहे थे और इनकी जगह मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और खालिद अहमद को टीम में जगह मिली है। खालिद को घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। आरिफुल हक़ को भी घरेलू मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करने का फायदा मिला, वहीं मोहम्मद मिथुन को सीमित ओवर क्रिकेट के अच्छे फॉर्म के कारण टीम में जगह मिली।

महमुदुल्लाह के अलावा टीम में बल्लेबाजी का जिम्मेदारी इमरुल कायेस, लिटन दास, मोमिनुल हक़,नजमुल होसैन शंटो, आरिफुल हक और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के ऊपर होगी। मोहम्मद मिथुन भी अपनी सीमित ओवरों की फॉर्म को टेस्ट में बरकरार रखना चाहेंगे। गेंदबाजी आक्रमण मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, अबू जायेद, तैजुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, खालिद अहमद और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान के जिम्मे होगी।

बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच फिलहाल तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है और इसमें बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा मुकाबला कल खेला जाएगा।

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेशी टीम:

महमुदुल्लाह, इमरुल कायेस, लिटन दास, मोमिनुल हक़,नजमुल होसैन शंटो, आरिफुल हक, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, अबू जायेद, तैजुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, खालिद अहमद और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान।

Modified 20 Dec 2019, 19:28 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...