Create

T20 World Cup के लिए बांग्लादेश के स्क्वाड का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

2022 T20 World Cup के लिए स्क्वाड घोषित करने वाली टीमों में एक और नाम जुड़ गया है और बांग्लादेश की भी टीम आ गई है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी इवेंट के लिए चुने गए 15 सदस्यीय स्क्वाड में पूर्व टी20 कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah) को शामिल नहीं किया गया है।।

महमूदुल्लाह को ड्रॉप किये जाने की अटकलें लगाई जा रही थी और कुछ वैसा ही देखने को मिला। पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन उमीदों के मुताबिक नहीं रहा था। हाल ही में खेले गए एशिया कप में उनके बल्ले से दो मैचों में 52 रन निकले थे। उससे पहले उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया था। बीसीबी के डायरेक्टर ने भी कहा था कि दिग्गज खिलाड़ी का हालिया प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है और वर्ल्ड कप के लिए उन्हें केवल अनुभव के आधार पर नहीं चुना जायेगा।

2022 एशिया कप खेलने वाले स्क्वाड में बांग्लादेश ने छह बदलाव किये हैं और उसी के परिणामस्वरुप महमूदुल्लाह को भी बाहर किया गया है। पूर्व कप्तान के अलावा मुशफिकुर रहीम, जिन्होंने हाल ही में T20I से संन्यास की घोषणा की, अनामुल हक, मोहम्मद नईम, परवेज हुसैन और महेदी हसन को भी ड्रॉप कर दिया गया है। वहीं लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, हसन महमूद और नजमुल होसैन शान्तो की टी20 टीम में वापसी हुई है

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो स्क्वाड चुना गया है, वहीं स्क्वाड न्यूजीलैंड में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगा, जिसमें मेजबान देश की टीम के अलावा पाकिस्तान की भी टीम शामिल होगी। यह सीरीज 7 से 14 अक्टूबर के बीच खेली जायेगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, एबादत होसैन, हसन महमूद, नजमुल होसैन, नसुम अहमद।

रिज़र्व खिलाड़ी : शोरिफुल इस्लाम, रिषद होसैन, महेदी हसन और सौम्य सरकार

ICC Men's T20 World Cup 2022: Bangladesh Squad.#BCB | #Cricket https://t.co/ROiQJnvHNZ

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...