श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने स्क्वाड किया घोषित, दो अनकैप्ड तेज गेंदबाजों को मिला मौका

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं (Photo - AFP)
बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं (Photo - AFP)

बांग्लादेश अपने घर पर श्रीलंका (BAN vs SL) की मेजबानी कर रहा है। दोनों टीमों के बीच T20I और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। T20I सीरीज में श्रीलंका ने 2-1 से जीत दर्ज की थी, जबकि वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने 2-1 से कब्ज़ा जमाया। अब इनके बीच 22 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला सिलहट में होगा। इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश ने अपने स्क्वाड की घोषणा सोमवार को कर दी। स्क्वाड में नाहिद राणा और मुस्फिक हसन के रूप में दो अनकैप्ड तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है। इसके अलावा लिटन दास की भी वापसी हुई है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया था।

साल 2021 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत करने वाले नाहिद राणा ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है और अब उनका चयन राष्ट्रीय टीम में भी हो गया है। अपने करियर में अभी तक खेले 15 फर्स्ट क्लास मैचों में नाहिद के नाम 21.92 की औसत से 63 विकेट दर्ज हैं, जिसमें तीन बार पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं।

वहीं, मुस्फिक हसन को पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट टीम में मौका मिला था लेकिन वह डेब्यू नहीं कर पाए थे। उन्हें एक बार फिर से शामिल किया गया है। मुस्फिक के नाम 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 21.16 की औसत से 55 विकेट दर्ज हैं।

विकेटकीपर नुरुल हसन, तेज गेंदबाज हसन महमूद और बाएं हाथ के स्पिनर हसन मुराद को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। ये तीनों ही खिलाड़ी नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

नजमुल होसैन शंटो (कप्तान), जाकिर हसन, महमुदुल हसन जॉय, शादमान इस्लाम, लिटन दास, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शहादत होसैन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, शोरीफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, मुस्फिक हसन, नाहिद राणा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar