Create
Notifications

बांग्लादेश के केन्द्रीय अनुबंध से कुछ खिलाड़ी बाहर, कई नए नामों को मिली जगह

बीसीबी ने अनुबंध को लेकर घोषणा कर दी है
बीसीबी ने अनुबंध को लेकर घोषणा कर दी है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इस साल के लिए केन्द्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) और शोरिफुल इस्लाम Shoriful Islam) को हर प्रारूप में अनुबंध मिला है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कुल 24 खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध में शामिल किया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीबी ने इस पेंडिंग काम को निपटा दिया है।

जहाँ तस्कीन अनुबंध में लौट आए हैं, वहीँ शोरिफुल के लिए पहला केन्द्रीय अनुबंध है। यह जोड़ी उन पांच क्रिकेटरों में शामिल है जिनके पास ऑल फ़ॉर्मेट अनुबंध है। इनमें शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास का नाम शामिल है। पाँचों को सभी प्रारूप के लिए अनुबंधित किया गया है।

बीसीबी ने न अनुबंध सिस्टम के तहत अनुबंध की घोषणा की है। इसमें सफेद गेंद और रेड गेंद के लिए अलग अनुबंध है। मोहम्मद मिथुन और नईम हसन अनुबंध की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा मोसद्दिक होसैन, अमिनुल इस्लाम और रुबैल होसैन का नाम भी लिस्ट में शामिल नहीं है। शाकिब अल हसन को बैन से लौटने के बाद वापस अनुबंध मिला है। तमीम इकबाल को टी20 प्रारूप के लिए अनुबंधित नहीं किया गया है, वहीँ महमुदुल्लाह को टेस्ट प्रारूप के लिए अनुबंध नहीं मिला है। नुरुल हसन, शमीम पटोवारी, मेहदी हसन को टी20 प्रारूप के लिए कॉन्ट्रैट मिला है।

बांग्लादेश के केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ी

सभी प्रारूप के खिलाड़ी: शाकिब अल हसन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद।

वनडे और टी20 के खिलाड़ी: महमुदुल्लाह, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन और अफीफ होसैन।

सिर्फ टेस्ट क्रिकेट के लिए खिलाड़ी: मोनिमुल हक, अबू जायेद, नजमुल होसैन, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, इबादत होसैन।

सिर्फ टी20 के लिए खिलाड़ी: सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मेहदी हसन, नुरुल हसन, नसुम अहमद और शमीम होसैन।

इस लिस्ट में हर प्रारूप के लिए अलग-अलग और साथ में शामिल खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन सिर्फ वनडे क्रिकेट के लिए अनुबंध होने वाला कोई खिलाड़ी नहीं है। इस कैटेगरी में एक भी नाम शामिल नहीं किया गया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now