Create

क्रिकेट न्यूज: वसीम जाफर बांग्लादेश के एकेडमिक बल्लेबाजी कोच नियुक्त

Ankit
Entसकक

दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर अब नये सफर की शुरुआत करने वाले हैं। जाफर अब कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं। उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ढाका स्थित हाई परफॉर्मेंस एकेडमी का कोच नियुक्त किया है। सूत्रों के अनुसार जाफर साल भर में से 6 महीने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोचिंग देंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वसीम जाफर को कोच की भूमिका के लिये प्रस्ताव भेजा था जिसे जाफर ने स्वीकार किया है। हाल ही में वसीम जाफर ने ढाका प्रीमियर लीग में अबहानी लिमिटेड की टीम से हिस्सा लिया था। इस दौरान उनसे प्रभावित होकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने उनको कोच नियुक्त करने के लिए उत्सुकता दिखाई थी। उनकी निगरानी में सौम्य सरकार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ढाका प्रीमियर लीग में सौम्य सरकार ने एक शतक व एक दोहरा शतक लगाया था।

सौम्य सरकार ने वसीम जाफर को लेकर कहा " मैंने उनकी बल्लेबाजी को काफी नजदीकी से देखा है। वह बहुत अच्छे और अनुभवी बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर में 40000 रन बनाये हैं। उनके नाम जब इतने ढेरों रन है तो निश्चित ही उनके अंदर कुछ विशेष तो होगा ही। मैं यह समझता हूँ कि जाफर मैदान के अंदर और बाहर कैसे सोचते हैं। मैंने उनकी बल्लेबाजी का अनुसरण भी किया है। अब मैं उनके द्वारा दिये गये निर्देश का पालन करूँगा।"

बांग्लादेश एकेडमी में जाफर अंडर-19 के बल्लेबाजों को प्रशिक्षण देंगे। इसके अलावा उन्हें बांग्लादेश S टीम और राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजों के प्रशिक्षण की जिम्मेदारी भी मिली है।

वसीम जाफर ने पिछला रणजी सत्र विदर्भ की ओर से खेला था और टीम को रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। जाफर विदर्भ टीम के मेंटर भी हैं, लेकिन यह उनके कोचिंग करियर की नई शुरुआत होने जा रही है। वह पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम के कोच नियुक्त हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment