Create
Notifications

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीपीएल के लिए 6 फ्रेंचाइजी की पुष्टि की

बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के 20 जनवरी 2022 को शुरू होने की उम्‍मीद है
बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के 20 जनवरी 2022 को शुरू होने की उम्‍मीद है
Vivek Goel

बंगबंधू बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (Bangabandhu Bangladesh Premier League) की गवर्निंग काउंसिल ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) के आठवें संस्‍करण के लिए छह फ्रेंचाइजी निर्धारित कर दी हैं। बीसीबी (Bangladesh Cricket board) ने पहले कहा था कि उसे आठ रुचि पत्र प्राप्‍त हुए हैं।

तीन नए बिजनेस हाउस व तीन पूर्व फ्रेंचाइजी के टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्‍मीद है। यह जानने को मिला है कि नए बिजनेस हाउस रुपए एंड मार्न ग्रुप (ढागा डिवीजन), प्रगति ग्रुप (सिलहेट ग्रुप) और माइंड ट्री (खुलना ग्रुप) हैं।

फॉर्च्यून ग्रुप और अख्तर ग्रुप, जिनके पास पिछले संस्करण में क्रमशः बारिसल डिवीजन और चैटोग्राम डिवीजन का स्वामित्व था, ने उन दो फ्रेंचाइजी के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इस बीच दो बार की चैंपियन लोटस ग्रुप के मालिकाना हक वाली कोमिला विक्‍टोरियंस बीपीएल के इस सीजन में वापसी करेंगे। उन्‍होंने टूर्नामेंट के पिछले संस्‍करण में हिस्‍सा नहीं लिया था।

उल्‍लेखनीय है कि बीसीबी ने फ्रेंचाइजी को एक साल का अनुबंध देने का फैसला किया है जबकि इस सीजन के बाद उन्‍हें लंबे समय के करार की उम्‍मीद है। इसका नतीजा यह रहा कि ढाका डायनामाइट्स (बेक्सिमको), रंगपुर राइडर्स (बसुंधरा) और खुलना टाइटंस (जेमकॉन ग्रुप) ने इस सीजन टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया।

इस बार प्‍लेइंग 11 में तीन विदेशी खेलेंगे

इस बीच चट्टोग्राम चैलेंजर्स के प्रबंध निदेशक केएल रिफतुज्‍जमान ने पत्रकारों को बताया कि इस साल प्‍लेइंग 11 में तीन विदेशी खिलाड़‍ियों को हिस्‍सा लेने की अनुमति है जबकि पिछले संस्‍करण में चार खिलाड़‍ियों की अनुमति थी।

रिफतुज्‍जमान ने कहा, 'हां आप कह सकते हैं कि बीपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए बोर्ड ने हमारी पुष्टि की है। हम यहां बीसीबी से बात करने आए थे और उन्‍होंने कहा कि हम अपनी चट्टोग्राम चैलेंजर्स की का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'पिछले संस्‍करण में प्रावधान था कि चार विदेशी खिलाड़ी प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा होंगे। मगर इस बार प्रत्‍येक फ्रेंचाइजी में तीन विदेशी खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे। बीपीएल के कार्यक्रम की घोषणा होना बाकी है और एक बार यह तय हो जाए तो हम ज्‍यादा व्‍य‍वस्थित हो पाएंगे।'

बीपीएल के 20 जनवरी से 20 फरवरी के बीच आयोजित होने की उम्‍मीद है। हालांकि, उसका कार्यक्रम पाकिस्‍तान सुपर लीग से मेल खा रहा है। बीपीएल गवर्निंग काउंसिल सदस्‍य शेख सोहेल ने कहा कि वह पीएसएल के कार्यक्रम से चिंतित नहीं है।

उन्‍होंने कहा, 'कोविड-19 स्थिति के लगातार बढ़ने से हम चिंतित हैं। हमें पीएसएल के बारे में चिंतित नहीं है। हमें उम्‍मीद है कि इस महीने खिलाड़‍ियों का ड्राफ्ट के आयोजन की उम्‍मीद है। लेकिन केवल एक चीज जिससे हम चिंतित हैं, वह है कोरोना की स्थिति।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...